Top
उत्तर प्रदेश

UP : सरकारी रोडवेज बस में महिला ने बच्चा जन्मा, सरकारी स्वास्थ्य दावों की खुली पोल

Janjwar Desk
29 Sep 2020 4:13 AM GMT
UP : सरकारी रोडवेज बस में महिला ने बच्चा जन्मा, सरकारी स्वास्थ्य दावों की खुली पोल
x
एक आदिवासी महिला ने रोडवेज बस में बच्ची को जन्म दिया है. महिला अपने परिजनों के साथ हमीरपुर जिले के राठ से महोबा आ रही थी.

जनज्वार। प्रदेश सरकार के लाख दावों के बाबजूद प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था बदहाल है. प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्था की हकीकत बयां करती तस्वीर महोबा जिले से आयी है. सफर कर रही एक आदिवासी महिला ने रोडवेज बस में बच्ची को जन्म दिया है. महिला को लेबर पेन होने पर यात्री एम्बुलेंस को फोन लगाया लेकिन काफी इंतजार के बावजूद नहीं पहुंची.

रोडवेज की बस में सवार होकर आदवासी महिला उजाला अपने परिजनों के साथ हमीरपुर जिले के राठ से महोबा आ रही थी. बस जैसे ही कुलपहाड़ से महोबा की तरफ निकली महिला को अचानक तेज लेबर पेन हुआ. इस दौरान 102 एंबुलेंस को फोन लगाया गया, लेकिन कोई मदद नहीं मिली. आखिरकार बस में सफर कर रही एक महिला ने सुरक्षित डिलिवरी कराई. जच्चा-बच्चा को बस से जिला महिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दोनों स्वस्थ बताए जा रहे हैं.

बस परिचालक ने बताया कि महिला बस में राठ से महोबा आने के लिए सवार हुई थी. कुलपहाड़ निकलने के बाद उसे प्रसव पीड़ा होने लगी. एम्बुलेंस को फोन लगाया, लेकिन एम्बुलेंस नहीं मिल पाई. बस में ही डिलीवरी हो गई है, जिसके बाद महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया.

Next Story

विविध

Share it