Top
उत्तर प्रदेश

योगी सरकार ने ईद उल अजहा पर कुर्बानी को लेकर जारी की गाइड लाइन, देखें कैसे करनी है कुर्बानी

Janjwar Desk
22 July 2020 1:53 PM GMT
योगी सरकार ने ईद उल अजहा पर कुर्बानी को लेकर जारी की गाइड लाइन, देखें कैसे करनी है कुर्बानी
x
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बुधवार को बकरीद पर्व और जानवरों की कुर्बानी को लेकर गाइडलाइन जारी की है। सरकार ने दिशा निर्देश जारी करते हुए कहा कि किसी भी धार्मिक स्थल में सामूहिक रूप से भीड़ इकट्ठा न की जाए।

जनज्वार। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बुधवार को बकरीद पर्व और जानवरों की कुर्बानी को लेकर गाइडलाइन जारी की है। सरकार ने दिशा निर्देश जारी करते हुए कहा कि किसी भी धार्मिक स्थल में सामूहिक रूप से भीड़ इकट्ठा न की जाए। साथ ही कुर्बानी के दौरान प्रतिबंधित पशुओं की हत्या न की जाए इस बात का खास ध्यान रखा जाए।

भ्रामक सूचना फैलाने वालों पर करे कार्रवाई

गाइडलाइन में कहा गया है कि 'पुलिस लाउडस्पीकर का इस्तेमाल लोगों को सामाजिक दूरी का पालन कराने के लिए करे। सोशल मीडिया पर भी पैनी नजर रखी जाए। भ्रामक सूचना फैलाने वालों पर सख्ती कार्रवाई की जाए। पुलिस अधिकारी छोटी से छोटी घटना को भी गंभीरता से लें।

संवेदनशील इलाकों में ड्रोन कैमरे का होगा इस्तेमाल

इसके अलावा यूपी के डीजीपी द्वारा जारी किए पत्र में कहा गया है कि प्रदेश में मिश्रित और संवेदनशील इलाकों की निगरानी ड्रोन कैमरे से की जाए। इसके साथ ही गोवध और गोवंश के अवैध परिवहन पर पूर्ण प्रभावी नियंत्रण के लिए जरूरी उपाय करने के लिए कहा गया है।

1 अगस्त को मनेगी बकरीद

इस बार बकरीद का त्योहार 1 अगस्त को मनाया जाएगा। यह त्योहार तीन दिन तक मनाया जाता है, ऐसे में यूपी के डीजीपी ने पुलिस अधिकारियों को सतर्क भी रहने के लिए कहा है

Next Story

विविध

Share it