उत्तर प्रदेश

यूपी में योगी सरकार ने खत्म की 16590 होमगार्डाें की नौकरी, 10 जनवरी से भूख हड़ताल की चेतावनी

Janjwar Desk
2 Jan 2021 3:58 AM GMT
यूपी में योगी सरकार ने खत्म की 16590 होमगार्डाें की नौकरी, 10 जनवरी से भूख हड़ताल की चेतावनी
x

योगी राज में गोरक्षकों द्वारा पशु व्यापारी की हत्या को रिहाई मंच ने बताया सांप्रदायिक ध्रुवीकरण

इस संबंध में उत्तरप्रदेश होमगार्ड्स अवैतनिक अधिकारी व कर्मचारी एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह ने कहा है कि अगर हटाए गए होमगार्ड को दोबारा ड्यूटी पर नहीं लिया गया तो 10 जनवरी से वे भूख हड़ताल शुरू करेंगे।

जनज्वार। उत्तरप्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने राज्य के 16,590 होमगार्डाें की सेवा नए साल की पहली तारीख से समाप्त कर दी है। ऐसे में ये होमगार्ड अब आंदोलन का रास्ता अख्तियार करने की रणनीति बना रहे हैं। इसको लेकर बरेली में शुक्रवार को होमगार्डाें ने अपनी मांगों के समर्थन में प्रदर्शन भी किया और जिला कलेक्टर को ज्ञापन भी सौंपा।

शुक्रवार को उत्तरप्रदेश होमगार्ड अवैतनिक अधिकारी व कर्मचारी एसोसिएशन के तत्वावधान में होमगार्ड ने कलेक्ट्रेट गेट पर प्रदर्शन किया और अधिकारियों को मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन सौंपा। इस ज्ञापन में कहा गया है कि इन होमगार्डाें को फिर से ड्यूटी नहीं दी गयी तो ये 10 जनवरी से भूख हड़ताल शुरू करेंगी। हटाए गए होमगार्डाें में बरेली जिले के भी 300 होमगार्ड शामिल हैं।

इस संबंध में उत्तरप्रदेश होमगार्ड्स अवैतनिक अधिकारी व कर्मचारी एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह ने कहा है कि ये होमगार्ड्स पिछले कई सालों से अपनी ड्यूटी कर परिवार का गुजर-बसर करते थे, लेकिन इस तरह इनकी सेवा समाप्त किए जाने से इनके साथ इनके परिवार के लिए भी संकट उत्पन्न हो गया है। उन्होंने कहा कि अगर बरेली के हटाए गए होमगार्ड को दोबारा ड्यूटी पर नहीं लिया गया तो 10 जनवरी से वे दामोदर पार्क में भूख हड़ताल शुरू करेंगे।

हालांकि इस पर राजनीति भी अब गर्म हो रही है। समाजवादी पार्टी के नेता ने अतुल प्रधान ने ट्वीट कर इसे बुरी खबर बताया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि 16590 होमगार्ड को साल के पहले दिन ही नौकरी से निकाल दिया गया, सिर्फ 16590 होमगार्ड ही नहीं इससे 16590 परिवार प्रभावित होंगे और सनकी सरकार से हमारी मांग है कि इन परिवारों का दर्द समझे और सभी को जल्द वापस बुलाकर नौकरी वापस दे।


Next Story

विविध