Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

योगीराज : दाढ़ी रखने के अपराध में मुस्लिम दरोगा को एसपी ने किया सस्पेंड

Janjwar Desk
22 Oct 2020 8:33 AM GMT
योगीराज : दाढ़ी रखने के अपराध में मुस्लिम दरोगा को एसपी ने किया सस्पेंड
x

उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में तैनात दरोगा इंतेसार अली : दाढ़ी रखने के कारण किए गए सस्पेंड 

बागपत के रमाला थाने में तैनात एसआई इंतेसार अली ने मुस्लिम धर्म का होने के कारण अपनी दाढ़ी बढ़ा ली थी...

जनज्वार। यूपी के बागपत में एक मुस्लिम दरोगा को महज इस बात के लिए सस्पेंड कर दिया गया क्योंकि उसने दाढ़ी बढ़ा ली थी। प्रशासन ने इसे विभागीय नियमों की अवहेलना करना बताया है। जिसके बाद नियमों की अनदेखी करने के चलते एसआई को निलंबित कर दिया गया।

यूपी की खबर : भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद बोले-सच से डरती है सरकार, दो डॉक्टरों को सच बोलने पर हटा दिया

गौरतलब है कि बागपत के रमाला थाने में तैनात एसआई इंतेसार अली ने मुस्लिम धर्म का होने के कारण अपनी दाढ़ी बढ़ा ली थी। एसआई इंतेसार अली को विभाग की तरफ से इसके लिए टोंका भी गया था। बावजूद इसके उनने दाढ़ी नहीं कटवाई। बार बार की चेतावनी के बाद उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है।

बताया जाता है कि इंतेसार अली ने दाढ़ी बढाने के लिए अपने विभाग से इजाजत नहीं ली थी। जिसके बाद इंतेसार अली को विभागीय अधिकारियों की इजाजत के बिना दाढ़ी रखने पर निलंबित कर दिया गया है। अधिकारियों की माने तो नियमावली के मुताबिक धर्म अथवा सम्प्रदाय विशेष में दाढ़ी अथवा अन्य कार्यकलापों के लिए विभाग में उच्च पदस्थ अधिकारियों से इजाजत लेनी पड़ती है।

यूपी उपचुनाव : जौनपुर के मल्हनी से भाजपा उम्मीदवार मनोज सिंह का मतदाताओं को पैसे बांटते फोटो हुआ वायरल

एसपी बागपत अभिषेक सिंह ने जनज्वार से हुई बातचीत में कहा कि दाढ़ी रखने के लिए विभाग से अनुमति लेनी होती है, लेकिन एसआई इंतेसार अली ने ऐसा नहीं किया। बार-बार चेतावनी देने के बावजूद स्थिति में सुधार नहीं किया, जिस कारण इंतेसार अली निलंबित कर दिया गया है।

Next Story

विविध