उत्तर प्रदेश

मेरठ में दूसरी शादी करने के लिए युवक ने पहली पत्नी को लगाया ठिकाने, लखनऊ से गिरफ्तार

Janjwar Desk
30 Nov 2020 3:08 PM GMT
मेरठ में दूसरी शादी करने के लिए युवक ने पहली पत्नी को लगाया ठिकाने, लखनऊ से गिरफ्तार
x
विवाहिता पांच दिनों से लापता थी, दिल्ली के मंडोली शाहदरा निवासी 23 वर्षीय सिमरन ने दो साल पहले आमिर पुत्र शाहिद से कोर्ट मैरिज की थी, इसके बाद से दोनों सरूरपुर थाना क्षेत्र के कस्बा हर्रा में किराए के मकान में रह रहे थे....

मेरठ। दिल्ली निवासी युवती से प्रेम विवाह करने वाले युवक ने दूसरी शादी करने के लिए पहली पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी। रविवार को पुलिस ने हत्यारोपी पति को लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया है। उसकी निशानदेही पर खेत से शव भी बरामद किया गया है। मां की तहरीर पर हत्यारोपी पति समेत चार आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

विवाहिता पांच दिनों से लापता थी। दिल्ली के मंडोली शाहदरा निवासी 23 वर्षीय सिमरन ने दो साल पहले आमिर पुत्र शाहिद से कोर्ट मैरिज की थी। इसके बाद से दोनों सरूरपुर थाना क्षेत्र के कस्बा हर्रा में किराए के मकान में रह रहे थे। युवक के अन्य परिवार वाले पास के गांव जैनपुर में पनीर का व्यवसाय करते थे। कुछ दिनों बाद सिमरन ने अपनी मां शाबरी को बताया कि पति दूसरी शादी करने की बात कहकर छोड़ने की धमकी दे रहा है।

शाबरी ने पुलिस को बताया कि बेटी से आखिरी बार 25 नवंबर को उसकी बात हुई थी। बेटी ने बताया था कि पति दूसरी शादी करने पर उतारू है। उसके बाद से बेटी का फोन बंद बता रहा था। हर्रा स्थित किराए वाले मकान पर भी ताला लगा मिला। शनिवार को सरूरपुर थाने में हर्ष नगर दिल्ली निवासी शाबरी बेगम ने दामाद आमिर व अन्य तीन के खिलाफ अपहरण व हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई।

पुलिस को सीसीटीवी फुटेज में कुछ साक्ष्य भी मिले हैं जिसमे आरोपी एक बोलेरो गाड़ी में विवाहिता को डालकर ले जाते दिख रहे हैं। सर्विलांस की मदद से रविवार को पुलिस ने हत्यारोपी आमिर को लखनऊ से धर दबोचा। अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। थाना प्रभारी अरविंद कुमार ने बताया कि हत्यारोपी आमिर पत्नी से छुटकारा पाना चाहता था। जिसके चलते 25 नवंबर को दोनों में हाथापाई हुई थी।

उसी रात आमिर ने पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी। शव को जैनपुर गांव के जंगल में दफना दिया। आमिर पुत्र शाहिद निवासी मंडोली दिल्ली, आरिज पुत्र मतीन निवासी नूरपुर अलीगढ़, नसीम निवासी नूंह मेवात हरियाणा, बबलू निवासी बिनौली बागपत के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

एसएसपी मेरठ अजय साहनी ने बताया कि युवक ने पत्नी की हत्या करना स्वीकार किया है। मुख्य आरोपी आमिर को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। घटना में प्रयुक्त गाड़ी भी बरामद कर ली गई है।

Next Story

विविध