Top
उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती में कस्टडी में हुई युवक की मौत, थानेदार सहित 6 सस्पेंड

Janjwar Desk
5 Sep 2020 9:57 AM GMT
उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती में कस्टडी में हुई युवक की मौत, थानेदार सहित 6 सस्पेंड
x
शुक्रवार 4 सितंबर रात वाजिद अली थाने के शौचालय में संदिग्ध परिस्थितियों में फंदे से लटका दिखा जिसे आनन फानन में जिला अस्पताल बहराइच ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया....

मनीष दुबे की रिपोर्ट

श्रावस्ती। यूपी के श्रावस्ती में अनुसूचित जाति की युवती से छेड़छाड़ के आरोप में पूछताछ के लिए एक युवक को कुछ दिन पूर्व गिलौला थाने लाया गया था। कल शुक्रवार रात 4 सितंबर को युवक संदिग्ध हालात में थाने के शौचालय में रस्सी के फंदे से लटकता दिखा। पुलिस आनन फानन में उसे जिला अस्पताल बहराइच ले गई जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

थाने में युवक की मौत की जानकारी के बाद ग्रामीणों संग पहुंचे परिवारीजनों ने थाने के सामने हंगामा काटना शुरू कर दिया। सूचना पर पहुंचे एसपी ने थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया। वहीं मामले की मजिस्ट्रेटी जांच कराने व दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करने का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया। मृतक के पिता ने थाना प्रभारी, हल्का दरोगा व बीट आरक्षी के विरुद्ध हत्या के आरोप में तहरीर दी है।

गौरतलब है कि थाना गिलौला के ग्राम मोहमदापुर स्थित दर्जीपुरवा निवासी 22 वर्षीय ननके उर्फ वजिद अली पुत्र मोहम्मद उमर ने गांव की ही एक अनुसूचित जाति की युवती के साथ छेड़छाड़ की थी। जिसके बाद उसके खिलाफ गिलौला थाने में एससी-एसटी सहित छेड़छाड़ के आरोप में मामला दर्ज किया गया था। इसके बाद परिवारजनों के अनुसार 28 अगस्त को गिलौला पुलिस वजिद अली को पूछताछ के लिए थाने ले गई थी।

शुक्रवार 4 सितंबर रात वाजिद अली थाने के शौचालय में संदिग्ध परिस्थितियों में फंदे से लटका दिखा जिसे आनन फानन में जिला अस्पताल बहराइच ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। वहीं शनिवार सुबह जब वाजिद अली का पिता खाना लेकर थाने आया तो पता चला कि वाजिद अली ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली है तथा उसे बहराइच ले जाया गया है।

मोहम्मद उमर ने गाँव पहुँचकर यह जानकारी अन्य ग्रामीणों को दी जिसके बाद थाने के सामने भारी संख्या में ग्रामीणों व क्षेत्रवासियों की भीड़ जुट गई। भीड़ ने थाने के सामने हंगामा करना शुरू कर दिया। इसकी जानकारी के बाद इकौना, सोनवा व मल्हीपुर पुलिस व पीएसी के जवानों के साथ पहुंचे पुलिस अधीक्षक अनूप सिंह ने दोषियों पर कठोर कार्रवाई का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया।

मृतक के पिता मोहम्मद उमर ने थाना प्रभारी विनोद कुमार, उप निरीक्षक बिजयनाथ यादव तथा हल्का के सिपाही को नामजद करते हुए थाने में तहरीर दी है। इस बारे में एसपी अनूप सिंह ने जनज्वार को बताया कि गिलौला थाने में पुलिस अभिरक्षा मृत्यु के पर तत्कालीन थाना प्रभारी विनोद कुमार, उपनिरीक्षक शशि नाथ पांडेय, उप निरीक्षक विजय नाथ, उप निरीक्षक जयप्रकाश सिंह, आरक्षी मुंशी एकलाख खां तथा महिला आरक्षी प्रिया मिश्रा को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए उनके विरुद्ध विभागीय जांच का आदेश दिया गया है।

इसी के साथ ही मृतक के पिता की तहरीर पर थाना प्रभारी विनोद कुमार, उप निरीक्षक विजय नाथ यादव हल्का प्रभारी, हमराही व उपनिरीक्षक जेपी सिंह, सीओ पेशकार के विरुद्ध हत्या व भ्रष्टाचार का अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

Next Story

विविध

Share it