Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

Bhagat Singh Birth Anniversary: परिवर्तनकामी छात्र संगठन ने MBPG कालेज में शहीद भगत सिंह की 115वीं जयंती पर पुष्प अर्पित किये

Janjwar Desk
28 Sep 2022 11:41 AM GMT
Bhagat Singh Birth Anniversary: परिवर्तनकामी छात्र संगठन ने MBPG कालेज में  शहीद भगत सिंह की 115वीं जयंती पर पुष्प अर्पित किये
x

Bhagat Singh Birth Anniversary: परिवर्तनकामी छात्र संगठन ने MBPG कालेज में शहीद भगत सिंह की 115वीं जयंती पर पुष्प अर्पित किये

Bhagat Singh Birth Anniversary: आज 28 सितंबर शहीद-ए-आजम भगत सिंह के जन्म दिवस के अवसर पर परिवर्तनकामी छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं ने एमबीपीजी महाविद्यालय हल्द्वानी के गेट पर भगत सिंह की फोटो रख उस पर पुष्प अर्पित किये।

Bhagat Singh Birth Anniversary: आज 28 सितंबर शहीद-ए-आजम भगत सिंह के जन्म दिवस के अवसर पर परिवर्तनकामी छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं ने एमबीपीजी महाविद्यालय हल्द्वानी के गेट पर भगत सिंह की फोटो रख उस पर पुष्प अर्पित किये। महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने भी भारी संख्या में भगत सिंह की फोटो पर पुष्प अर्पित किए। नौजवानों के बीच में भगत सिंह का संदेश दिया गया। भगत सिंह के विचारों से प्रेरित पोस्टर प्रदर्शनी भी लगाई गई। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने महाविद्यालय आ जा रहे छात्रों को संगठन द्वारा जारी पर्चा भी वितरित किया।



इस दौरान चली सभा में साथियों ने कहा आज भगत सिंह के वास्तविक विचारों को भुलाया जा रहा है। भगत सिंह के विचार समाज बदलाव के विचार थे इसलिए सरकारों द्वारा योजनाबद्ध तरीके से भगत सिंह के विचारों को समाज में स्थापित नहीं किया जाता है। भगत सिंह के वह विचार जो समाज बदलाव के थे, जो विचार समस्याओं के खिलाफ लड़ने के लिए थे, तमाम समस्याओं के लिए जो विचार शासकों को कटघरे में खड़ा करते हैं। उन विचारों को समाज में स्थापित करने के लिए सभी इंसाफ पसंद छात्र-नौजवानों सहित नागरिकों को आगे आने की जरूरत है और भगत सिंह के विचारों पर समाजवादी समाज बनाने के लिए अपनी भूमिका निभाने की जरुरत है।

महाविद्यालय गेट पर "भगत सिंह का ख्वाब अधूरा इस सदी में होगा पूरा", "भगत सिंह तुम जिंदा हो हम सब के अरमानों में", "अमर शहीदों का पैगाम जारी रखना है संग्राम", "पूंजीवाद-साम्राज्यवाद मुर्दाबाद", "समाजवाद जिंदाबाद" शहीद भगत सिंह का सर्वप्रिय नारा "इंकलाब जिंदाबाद" भी नौजवानों के बीच में लगाया गया।

इस दौरान परिवर्तनकामी छात्र संगठन के केंद्रीय महासचिव महेश, चंदन, उमेश, अनिशेख, उमेश पाण्डेय, प्रगतिशील महिला एकता केंद्र की रजनी, भगवती, क्रांतिकारी लोक अधिकार संगठन से मोहन, टीका राम सहित अनेकों छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

Next Story

विविध