Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

Childrens Day के दिन हादसे का शिकार हुई स्कूली बस, छात्रा समेत दो की मौत कई जख्मी, टूर पर निकले थे 50 से अधिक छात्र

Janjwar Desk
14 Nov 2022 2:26 PM GMT
Childrens Day के दिन हादसे का शिकार हुई स्कूली बस, छात्रा समेत दो की मौत कई जख्मी, टूर पर निकले थे 50 से अधिक छात्र
x

Childrens Day के दिन हादसे का शिकार हुई स्कूली बस, छात्रा समेत दो की मौत कई जख्मी, टूर पर निकले थे 50 से अधिक छात्र

Dehradun News: प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हादसा इतना भयंकर था कि ट्रक की इस टक्कर से स्कूल बस सड़क पर ही पलट गई। हादसे के वक्त बस में करीब 50 बच्चे सवार बता जा रहे हैं। स्थानीय लोगों ने दुर्घटना में घायल हुए बच्चों को अपने वाहनों से अस्पताल में पहुंचाया...

Dehradun News: आज बाल दिवस के दिन विद्यालय में एक स्कूली बच्चे की दुखद मौत के बाद एक और दर्दनाक खबर इसी उधमसिंहनगर जिले से आई है। इस दर्दनाक हादसे में स्कूली छात्रा सहित एक अध्यापिका की मौत हो गई। चिल्ड्रेस डे मनाने किच्छा से नानकमत्ता आए बच्चों की स्कूल बस ट्रक से टकरा गई। इस टक्कर में करीब दो दर्जन स्कूली बच्चे गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हादसा इतना भयंकर था कि ट्रक की इस टक्कर से स्कूल बस सड़क पर ही पलट गई। हादसे के वक्त बस में करीब 50 बच्चे सवार बता जा रहे हैं। स्थानीय लोगों ने दुर्घटना में घायल हुए बच्चों को अपने वाहनों से अस्पताल में पहुंचाया। जहां से कुछ बच्चों की स्थिति को गंभीर देखते हुए उन्हें इलाज के लिए अन्यत्र रेफर किया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक वैद्य राम सुधी सिंह गर्ल्स स्कूल किच्छा की छात्राओं को रविवार को स्कूल की ओर से चिल्ड्रेंस डे पर स्कूल बस से नानकमत्ता टूर पर लाया गया था। बस में स्टाफ के साथ करीब 50 से अधिक छात्राएं थीं। नानकमत्ता घूमकर लौट रही इस स्कूली बच्चों की बस को सितारगंज के निकट विपरीत दिशा से आ रहे एक ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी।

दो दर्जन से अधिक छात्र गंभीर रूप से जख्मी

टक्कर लगते ही बस सड़क पर पलट गई। इस दौरान बस में सवार छात्रा ज्योत्सना निवासी वार्ड नंबर 2 आजाद नगर सुभाष कॉलोनी किच्छा और शिक्षिका लता गंगवार की मौत हो गई। इस दौरान हादसे में करीब 20 से 25 बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। इसके अलावा कई बच्चों और स्टाफ को हल्की चोटे आई हैं।

दुर्घटना के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। इस बीच बस में फंसे हुए बच्चों की चीख पुकार सुनकर कई लोगों ने बच्चों को बस से बाहर निकालना शुरू कर दिया। जख्मी हालत में बस से बाहर निकाले गए बच्चों को लोगों ने अपने ही वाहनों से तत्काल अस्पताल पहुंचाना शुरू कर दिया। कुछ देर बाद मौके पर पहुंची प्रशासनिक टीम ने भी बच्चों को अस्पताल पहुंचाने का काम शुरू कर दिया।

जख्मी हुई सारे बच्चों को सितारगंज अस्पताल में प्राथमिक उपचार दिया जा रहा है। जबकि गंभीर रूप से घायल बच्चों को इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर किया जा रहा है। हादसे में जख्मी हुए बच्चों में से कई बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है। दुर्घटनाग्रस्त इस बस में सात शिक्षक समेत कुल 58 लोग सवार बताए जा रहे हैं।

सीएम ने जताया शोक

स्कूल बस हादसे को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शोक जताया है। धामी ने ट्वीट करते हुए लिखा 'नयागांव भट्टे (सितारगंज) में वेदराम स्कूल, किच्छा की बस के दुर्घटनाग्रस्त होने का दु:खद समाचार प्राप्त हुआ है। हादसे में 2 लोगों के निधन एवं कई छात्राओं के घायल होने की अत्यंत पीड़ादायक सूचना मिली है। प्रशासन द्वारा सभी घायलों को उपचार हेतु नजदीकी अस्पताल भेज दिया गया है।

Next Story

विविध