Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

Dehradun News: उत्तराखंड में 30 यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी 23 यात्रियों की मौत

Janjwar Desk
5 Jun 2022 4:47 PM GMT
Dehradun News: उत्तराखंड में 30 यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी 23 यात्रियों की मौत
x

 प्रतीकात्मक फोटो

Dehradun News: मध्य प्रदेश के तीर्थ यात्रियों से भरी एक बस उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले की एक खाई में गिरने से बस में सवार दो दर्जन लोगों की मौत हो गई। दुर्घटना की वजह बस ड्राइवर का दो दिन से न सोना बताया जा रहा है।

Dehradun News: मध्य प्रदेश के तीर्थ यात्रियों से भरी एक बस उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले की एक खाई में गिरने से बस में सवार दो दर्जन लोगों की मौत हो गई। दुर्घटना की वजह बस ड्राइवर का दो दिन से न सोना बताया जा रहा है। मौके से 23 शव बरामद हो चुके हैं। उत्तरकाशी जिले में यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर डामटा के पास यह बस 700 मीटर गहरी खाई में गिर गई थी। हादसे के वक्त बस में ड्राइवर कंडक्टर सहित तीस लोग सवार थे। जिसमें से 6 लोगों को घायल अवस्था में बाहर निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस हादसे की सूचना मिलते ही प्रशासन और एसडीआरएफ की टीम राहत एवं बचाव कार्य में जुट गई है। स्थानीय पुलिस के मुताबिक डामटा से तकरीबन 2 किलोमीटर नौगांव की तरफ ये हादसा हुआ। बस में सवार सभी यात्री मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के रहनेवाले हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के तीर्थ यात्रियों की बस हरिद्वार से यमुनोत्री के लिए सुबह 10:00 बजे चली थी। यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर डामटा और बर्नीगाड के बीच दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बताया जा रहा है कि दुर्घटनाग्रस्त बस कुमाऊं मंडल निगम की गाड़ी है। जो यातायात पर्यटन एवं विकास सहकारी संघ लिमिटेड कंपनी की ओर से हरिद्वार भेजी गई थी। बस को एआरटीओ ऋषिकेश कार्यालय की ओर से 15 नवंबर तक का ग्रीन कार्ड जारी किया गया है।

जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला के मुताबिक डॉक्टर्स एवं एम्बुलेंस को घटना स्थल पर पहुंच गए हैं। फिलहाल 3 एम्बुलेंस मौके पर मौजूद हैं। घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए डामटा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भेजा गया है। हादसे के पीछे की वजह में बताया जा रहा है कि बस चालक पिछले दो दिन से सोया नहीं था। बस हादसे को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दुख जताया है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध