Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

Dehradun News: भू कानून की मांग को लेकर टावर पर चढ़ा आंदोलनकारी, टावर से उतरने के लिए रख दी ये डिमांड

Janjwar Desk
30 May 2022 7:59 AM GMT
Dehradun News: भू कानून की मांग को लेकर टावर पर चढ़ा आंदोलनकारी, टावर से उतरने के लिए रख दी ये डिमांड
x

Dehradun News: भू कानून की मांग को लेकर टावर पर चढ़ा आंदोलनकारी, टावर से उतरने के लिए रख दी ये डिमांड

Dehradun News: करीब पन्द्रह दिन से उत्तराखंड में सशक्त भू कानून लागू किए जाने की मांग को लेकर गांधी पार्क में धरना दे रहे सामाजिक कार्यकर्ता सुरेंद्र सिंह रावत सरकारी उपेक्षा से खिन्न होकर सोमवार की सुबह पटेल नगर में बीएसएनएल के टावर पर चढ़ गए।

Dehradun News: करीब पन्द्रह दिन से उत्तराखंड में सशक्त भू कानून लागू किए जाने की मांग को लेकर गांधी पार्क में धरना दे रहे सामाजिक कार्यकर्ता सुरेंद्र सिंह रावत सरकारी उपेक्षा से खिन्न होकर सोमवार की सुबह पटेल नगर में बीएसएनएल के टावर पर चढ़ गए। टॉवर से कूदकर जान देने की धमकी दिए जाने के बाद राजधानी देहरादून प्रशासन में हड़कंप मच गया है। रावत टॉवर से लगातार आंदोलन के परचे फेंक रहे हैं। मौके की नजाकत को देखते हुए पुलिस फोर्स अग्निशमन दल की गाड़ी और एंबुलेंस घटनास्थल पर पहुंच चुकी हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक सामाजिक कार्यकर्ता सुरेंद्र सिंह रावत दो सप्ताह से राज्य में सशक्त भू कानून लागू किए जाने की मांग को लेकर गांधी पार्क में धरना दे रहे हैं। लेकिन प्रशासन ने उनके आंदोलन को कोई तवज्जो नहीं दी। रावत का कहना है कि अधिकारी उनका फोन तक नहीं उठा रहे हैं। जिससे खिन्न होकर सोमवार की सुबह सुरेंद्र रावत पतेलनगर पहुंच गए। जहां वह एक टावर पर करीब 70 से 80 मीटर की ऊंचाई पर चढ़ गए। बीएसएनल के कर्मचारियों का कहना है कि टॉवर का गेट हमेशा बंद रहता है। लेकिन यह सुरेंद्र रावत गेट को फांद करके यहां पहुंचे हैं।


रावत के टॉवर पर चढ़ने की खबर मिलने पर पटेल नगर के इंस्पेक्टर और तमाम पुलिस फोर्स समेत आपातकाल और अग्निशमन की गाड़ी समेत एंबुलेंस मौके पर पहुंच गए हैं। टॉवर पर चढ़े सुरेंद्र रावत फोन पर लगातार फोन पर अपने साथियों से बात करते हुए रहे ऊपर से भू कानून आंदोलन से जुड़े पर्चे भी फेंक रहे हैं।

उनके समर्थन में उमेश खंडूरी और पूजा चमोली यहां पहुंचे हैं। जिन्होंने फोन पर रावत से बात की है। उमेश खंडूरी ने बताया कि वह मान गए हैं, लेकिन जब तक कोई बड़ा अधिकारी या बड़ा जनप्रतिनिधि यहां नहीं आता है तब तक वह नहीं उतरेंगे। खबर भेजे जाने तक मौके पर तामाशायियों की भीड़ जमा थी। प्रशासन व रावत के बीच लगातार बातचीत जारी है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध