Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

Haldwani News:दस साल के बच्चे ने मांगी उत्तराखंड के डॉक्टर से तीन करोड़ की रंगदारी, बेटे का अपहरण करने की भी दी थी धमकी

Janjwar Desk
12 May 2022 6:15 AM GMT
Haldwani News:दस साल के बच्चे ने मांगी उत्तराखंड के डॉक्टर से तीन करोड़ की रंगदारी, बेटे का अपहरण करने की भी दी थी धमकी
x

Haldwani News:दस साल के बच्चे ने मांगी उत्तराखंड के डॉक्टर से तीन करोड़ की रंगदारी, बेटे का अपहरण करने की भी दी थी धमकी

Haldwani News: हल्द्वानी शहर के ईएनटी चिकित्सक वैभव कुच्छल से तीन करोड़ की रंगदारी मांगने व पैसे न देने पर बेटे के अपहरण की धमकी देने के मामले में रोचक मोड़ आ गया है।

Haldwani News: हल्द्वानी शहर के ईएनटी चिकित्सक वैभव कुच्छल से तीन करोड़ की रंगदारी मांगने व पैसे न देने पर बेटे के अपहरण की धमकी देने के मामले में रोचक मोड़ आ गया है। डॉक्टर को रंगदारी मांगने के लिए आने वाली फोन कॉल के पीछे किसी गुंडे-बदमाश का नहीं बल्कि एक दस साल के बच्चे का हाथ निकला। उत्तर प्रदेश के हापुड़ क्षेत्र से इसी बच्चे ने डॉक्टर को धमकी भरा कॉल किया था। कालर की आवाज को लेकर डा. कुच्छल ने भी शंका जताई थी कि उन्हें लग रहा था कोई बच्चा फोन कर रहा है। उत्तराखंड पुलिस हापुड़ से इस बच्चे व उसके कारपेंटर पिता को हिरासत में लेकर हल्द्वानी पहुंच आई है।

मामले की पूरी जानकारी के लिए बता दे कि हल्द्वानी शहर के रामपुर रोड पर डा. वैभव कुच्छल का गर्व डायग्नोस्टिक सेंटर एंड हास्पिटल व आवास है। डा. कुच्छल को नौ मई की शाम करीब छह बजे एक नंबर से काल आई। चिकित्सक के अनुसार पहली बार आवाज सुनने में लगा कि कोई बच्चा बात कर रहा है। इस आवाज ने उन्हें धमकाते हुए तीन करोड़ की डिमांड की। रकम न देने पर बच्चे के अपहरण की धमकी भी दी गई। उसके दो मिनट बाद उसी नंबर से फिर एक और कॉल आई। लेकिन खौफ की वजह से चिकित्सक ने फोन नहीं उठाया।

मामला पुलिस में पहुंचने पर जांच की गई तो फोन कॉल उत्तर प्रदेश के हापुड़ से आने की पुष्टि हुई। पुलिस टीम ने हापुड़ पहुंचकर फोन नंबर के पते के आधार पर छापा मारा तो उसे वहां एक कारपेंटर मिला। जिसका दस वर्षीय बेटा भी उसके साथ ही था।

पूछताछ में यह बात सामने आई है कि फोन कॉल पर रंगदारी मांगने व रंगदारी नहीं देने पर बच्चे के अपहरण की धमकी देने वाला दस साल का बच्चा है। यह बच्चा बेहद शार्प माइंड है। जो सोशल मीडिया में इस हद तक एक्टिव रहता है कि खेलने-कूदने की इस उम्र में उसने अपना एक यूट्यूब चैनल तक बना रखा है। यह बच्चा बालीवुड सिंगर टोनी कक्कड़ का जबरदस्त फैन है। पूछताछ में बच्चे ने बताया कि उसकी मम्मी घर के काम में व्यस्त थी। इसी बीच उसने जब यूटयूब पर बालीवुड सिंगर टोनी कक्कड़ का गाना सुना नंबर लिख 98971.... तो इसके बाद उसके मन में विचार आया कि दोस्त को काल किया जाए।

उसके मोबाइल दोस्त का नंबर डिलीट था तो उसने अंदाजे से टोनी कक्कड़ के गाने के आगे की डम डिका डम की जगह पांच नंबर की डिजिट खुद ही जोड़ ली। जो कि इत्तेफाक से डॉक्टर कुच्छल के मोबाइल का पूरा नंबर बन गया। इसीलिए उसने कॉल उठते ही तीन करोड़ रुपए देने और पैसे न देने पर बच्चे के अपहरण की धमकी दी। उसे शाम तक यही लगा कि उसने अपने दोस्त के पिता का कॉल की है। और वह वापस कॉल करेंगे। छात्र ने बताया कि पहली और दूसरी कक्षा में वह प्रथम स्थान से पास हुआ है। अब वह तीसरी कक्षा में पढ़ रहा है। अपनी गलती पर उसको पछतावा हो रहा है। पूछताछ में कारपेंटर ने बताया कि उसके बेटे ने ही गलती से उस नंबर पर काल कर दिया था। फिलहाल पुलिस इस मामले में पिता-पुत्र से पूछताछ कर रही है। मामले की असलियत सामने आने के बाद कुछ लोग इसे बच्चे की शरारत मानते हुए उसके भविष्य की खातिर मामले को रफा-दफा करवाने के प्रयास में लगे हुए हैं।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध