Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

Uttarakhand News: काशीपुर PNB लूटकांड का खुलासा, 3 गिरफ्तार, पंजाब से आकर वारदात को दिया था अंजाम

Janjwar Desk
11 Jun 2022 3:37 PM GMT
Uttarakhand News: काशीपुर PNB लूटकांड का खुलासा, 3 गिरफ्तार, पंजाब से आकर वारदात को दिया था अंजाम
x

Uttarakhand News: काशीपुर PNB लूटकांड का खुलासा, 3 गिरफ्तार, पंजाब से आकर वारदात को दिया था अंजाम

Uttarakhand News: बृहस्पतिवार की दोपहर काशीपुर का पंजाब नेशनल बैंक लूटकर फरार हुए बैंक लुटेरों पर 48 घंटे के अंदर ही शनि की ऐसी दृष्टि पड़ी कि शनिवार की दोपहर लुटेरे एक मुठभेड़ के बाद पुलिस के काबू में पहुंच गए।

Uttarakhand News: बृहस्पतिवार की दोपहर काशीपुर का पंजाब नेशनल बैंक लूटकर फरार हुए बैंक लुटेरों पर 48 घंटे के अंदर ही शनि की ऐसी दृष्टि पड़ी कि शनिवार की दोपहर लुटेरे एक मुठभेड़ के बाद पुलिस के काबू में पहुंच गए। पकड़े गए तीनों लुटेरे पंजाब के रहने वाले और नई उम्र के युवा हैं। बैंक लूटने के बाद लुटेरों द्वारा एक पुरानी स्कार्पियो गाड़ी खरीदने की बातचीत किए जाने और दिल्ली से महाराष्ट्र की हवाई टिकट बुक करवाने से पुलिस को अंदेशा है कि बैंक लूट किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए फंडिंग का हिस्सा हो सकती है।

बता दे कि बैंक लूट की इस घटना को बृहस्पतिवार को तीन युवकों ने अंजाम दिया था। बैंक सहित शहर के आस-पास और निकटवर्ती शहरों-हाइवे आदि के सीसीटीवी कैमरे चेक करने के बाद पुलिस ने इन बैंक लुटेरों को ट्रेस आउट किया था। बैंक लूट को अंजाम देने के लिए लूटेरों ने काशीपुर क्षेत्र के अपने एक रिश्तेदार की बाइक का प्रयोग घटना में किया था। इन लुटेरों की तलाश में पुलिस ने पंजाब, महाराष्ट्र, दिल्ली व उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में दबिश दी थी।

पुलिस के मुताबिक बैंक लुटेरे अपने रिश्तेदार की बाइक वापस करने वापस लौटे थे तो ढकिया गुलाबों रोड पर पुलिस ने इनकी घेराबंदी की थी। भागने के प्रयास में लुटेरों ने पुलिस टीम में फायर भी झोंका। लेकिन पुलिस ने इन तीनों को दबोच ही लिया। पुलिस हिरासत में बैंक लुटेरों ने शुरुआती पूछताछ में बताया है कि बैंक से लूटे गये पैसों से वह दिल्ली से एक सेकंड हैण्ड स्कॉर्पियो कार खरीदने वाले थे। जिसका सौदा भी वह कर चुके थे। इसके अलावा उन्होंने लूट के पैसों से दिल्ली से महाराष्ट्र औरंगाबाद के लिये एयरप्लेन की टिकट भी बुक करायी गयी है।


एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि पकड़े गये बदमाश जुगराज सिंह पुत्र सरदार सरबन सिंह, जगजीत सिंह पुत्र सरदार बलजिंदर सिंह तथा अर्शदीप सिंह पुत्र सरदार दलवीर सिंह सभी निवासी कुहाड़का थाना सदर जिला तरनतारन (पंजाब) हैं। इनके कब्जे से 14,10,500 रूपये नकद, दो तमंचे 315 बोर, एक सेमी आटोमैटिक पिस्टल 32 बोर फैक्ट्री मैड व कारतूस व बाइक बरामद हुई है।

एसएसपी के मुताबिक पुलिस की अब तक की गई जांच में पता लगा है कि तरनतारन पड़ोसी देश पाकिस्तान की सीमा से लगा हुआ संवेदनशील इलाका है। ऐसे में इस संवेदनशील इलाके के युवकों का बैंक लूटकांड को अंजाम देने के लिए काशीपुर आना और लूटी गई रकम से दिल्ली से एक पुरानी स्कार्पियों कार खरीदने की बातचीत करना तथा उनके द्वारा दिल्ली से महाराष्ट्र व औरंगाबाद के लिए एयरप्लेन के टिकट बुक कराना किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की पूर्व भूमिका जैसा लगता है। पुलिस इस बात की संजीदगी से जांच कर रही है कि यह बैंक लूट कांड की घटना लूटेरों द्वारा किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फंडिंग का हिस्सा तो नहीं थी।

एसएसपी मंजूनाथ टीसी के मुताबिक घटना की इस एंगल से जांच के साथ ही बैंक लूटेरों का पिछला आपराधिक इतिहास भी खंगाला जा रहा है। इसके साथ ही लूटेरों के खिलाफ बैंक लूट से अलग पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नियत से फायर करना और पिस्टल तंमचों जैसे हथियार बरामदगी के जुर्म में भारतीय दण्ड संहिता की धारा 307 का एक व शस्त्र अधिनियम के टीम मुकदमे अलग से दर्ज किए जा रहे हैं।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध