आंदोलन

Uttarakhand News: अधिवेशन की तैयारियों के लिए उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी की दो दिवसीय बैठक शुरू, पहले दिन कई मुद्दों पर हुई चर्चा

Janjwar Desk
9 July 2022 4:42 PM GMT
Uttarakhand News: अधिवेशन की तैयारियों के लिए उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी की दो दिवसीय बैठक शुरू, पहले दिन कई मुद्दों पर हुई चर्चा
x
Uttarakhand News: आगामी सितंबर माह में आयोजित होने वाले उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के द्विवार्षिक अधिवेशन की अधिवेशन की तैयारियों के लिए पार्टी की दो दिवसीय बैठक शनिवार को व्यापार भवन कार्यालय में शुरू हुई।

Uttarakhand News: आगामी सितंबर माह में आयोजित होने वाले उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के द्विवार्षिक अधिवेशन की अधिवेशन की तैयारियों के लिए पार्टी की दो दिवसीय बैठक शनिवार को व्यापार भवन कार्यालय में शुरू हुई। पार्टी के अध्यक्ष पीसी तिवारी की अध्यक्षता में आयोजित पहले दिन की बैठक में राज्य व देश के आर्थिक, सामाजिक, राजनैतिक सहित कई मुद्दों पर हुई चर्चा करते हुए अधिवेशन को सफल बनाने पर बात की गई। इस दौरान पार्टी नेताओं ने पार्टी संगठन को मजबूती देने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं से सुझाव भी मांगे। श्री तिवारी ने कहा कि वर्तमान में देश और राज्य के को हालात हैं उसमें उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी जैसे संगठनों की प्रासंगिकता लगातार बढ़ रही है।


भाजपा-कांग्रेस जैसी पार्टियों से लोगों का भरोसा लगातार कम होता जा रहा है। तिवारी ने कहा कि उपपा जिस राजनैतिक विकल्प की बात करती है उसमें एक पार्टी के स्थान पर दूसरी पार्टी को बैठाने का कोई मतलब नहीं है, बल्कि पूरी तरह नीतियों के विकल्प की बात है। जब तक जनविरोधी नीतियों के विकल्प की बात नहीं होगी तब तक जनता का कोई भला नहीं होगा। उन्होंने आम आदमी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि उत्तराखंडियत के नारे से प्रदेश के लोगों को भरमा रही आम आदमी पार्टी ने आंदोलन के गर्भ से निकली हुई पार्टी होने के बाद भी सत्ता में आने के बाद जिस प्रकार से अपने कार्यालयों से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का चित्र हटाया है, उससे साफ हो गया है कि यह गांधीवाद के खिलाफ काम करने वाली पार्टी है।


बैठक में पार्टी उपाध्यक्ष प्रभात ध्यानी ने अधिवेशन की सफलता की बाबत कार्यकर्ताओं को विभिन्न जिम्मेदारियों का बंटवारा करते हुए उन्हें अपनी पूरी जिम्मेदारी गम्भीरता से निभाकर अधिवेशन को सफल बनाने की अपील की। अधिवेशन की तारीखों व स्थान का चयन बैठक के अगले सत्र में किया जाएगा। इस दौरान बैठक में चिंताराम, किरण आर्य, मनमोहन अग्रवाल, लालमणि, सुनील पर्नवाल, हरीश जोशी, दिनेश चंद्र उपाध्याय, मेघा आर्य, हीरा देवी, मौ. वसीम, आनंदी वर्मा, कौस्तुबानंद भट्ट, प्रकाश जोशी, भारती पाण्डे, नीता टम्टा, राजू गिरी, योगेश पाण्डे, दीपांशु पाण्डे, नारायण राम, जगदीश चंद्र, भुवन आर्य, गोपालराम, हेम पाण्डे, बलवंत राम, चंपा देवी, पवन कुमार, प्रमोद कुमार, गीता जोशी, सीपी जोशी सहित कई लोग मौजूद रहे।

Next Story

विविध