Top
राष्ट्रीय

बेंगलुरु में सोशल मीडिया पोस्ट से भड़की हिंसा, 3 की मौत, 110 अरेस्ट, दो थाना क्षेत्र में कर्फ्यू

Janjwar Desk
12 Aug 2020 4:11 AM GMT
बेंगलुरु में सोशल मीडिया पोस्ट से भड़की हिंसा, 3 की मौत, 110 अरेस्ट, दो थाना क्षेत्र में कर्फ्यू
x
कर्नाटक में मंगलवार की रात एक सोशल मीडिया पोस्ट से हिंसा भड़क गई। इस मामले के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है...

जनज्वार। ककर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु (Bengaluru) में मंगलवार की रात्रि एक सोशल मीडिया पोस्ट से हिंसा (Bengaluru Violence) भड़क गई, जिसमें 3 लोग की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।लोगों की मौत पुलिस की गोली से हुई। पुलिस द्वारा हिंसक भीड़ पर कार्रवाई किए जाने के कारण लोगों को गोली लगी। यह हिंसा तब भड़की जब एक विधायक के भतीजे के द्वारा सोशल मीडिया पर किए गए भड़काउ पोस्ट से बड़ी संख्या में लोगों ने विधायक के घर और पुलिस थाने का घेराव किया और फिर दोनों ही जगहों पर हमला बोल दिया। इस हिंसा में एसीपी सहित 60 पुलिस कर्मी भी जख्मी हुए हैं। पुलिस ने इस मामले में 110 लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर ने कहा है कि इस मामले में आरोपी नवीन को अपमानजनक पोस्ट शेयर करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। इस घटना के बाद बेंगलुरु सिटी इलाके में धारा 144 लागू कर दिया गया है। डीजे हल्ली और केजी हल्ली पुलिस स्टेशन के अंदर पड़ने वाले कुछ इलाकों में कर्फ्यू भी एहतियात के तौर पर लगाया गया है।

कांग्रेस के विधायक अखंड श्रीनिवासमूर्ति के घर पर मंगलवार की रात हमला भी किया गया।

जानकारी के अनुसार, कांग्रेस विधायक अखंड श्रीनिवासमूर्ति के भतीजे ने ही फेसबुक पर कथित भड़काऊ पोस्ट किया था। बाद में इस पोस्ट को डिलीट भी कर दिया गया। इसके बावजूद भड़काऊ पोस्ट को लेकर बड़ी संख्या उपद्रवियों ने विधायक श्रीनिवासमूर्ति के बेंगलुरू स्थित आवास पर हमला कर दिया और जमकर तोड़फोड़ (Bengaluru Violence) की व आगजनी भी की गई।

मंगलवार रात नौ बजे करीब विधायक श्रीनिवासमूर्ति के घर और पूर्वी बेंगलुरु स्थित डीजे हल्ली पुलिस स्टेशन के बाहर जमा होने लगी और करीब साढे नौ बजे भीड़ ने विधायक के घर पर हमला बोल दिया। करीब दस बजे तक हंगामा, तोड़फोड़ व आगजनी हुई। विधायक के घर के बाहर खड़े 30 वाहनों को आग लगा दी गई, घर में भी आग लगायी गई। उधर, डीजे हल्ली थाने पर भी हमला किया गया व आगजनी की गई।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा है कि अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए सरकार की ओर से आवश्यक निर्देश दिए गए हैं और सभी संभव कदम उठाए गए हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस, पत्रकारों व जनता पर हमला अस्वीकार्य है। सरकार ऐसे उकसावों और अफवाहों को सहन नहीं करेगी। अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Next Story

विविध

Share it