राष्ट्रीय

वीर दास के माफी मांगने तक मध्य प्रदेश में उनके कार्यक्रम पर बैन, गृह मंत्री ने राहुल गांधी और ​कपिल सिब्बल पर भी साधा निशाना

Janjwar Desk
18 Nov 2021 11:15 AM GMT
वीर दास के माफी मांगने तक मध्य प्रदेश में उनके कार्यक्रम पर बैन, गृह मंत्री ने राहुल गांधी और ​कपिल सिब्बल पर भी साधा निशाना
x
नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि हम ऐसे मसखरे को एमपी में परफॉर्म नहीं करने देंगे। अगर वह माफी मांगते हैं तो हम इस पर विचार करेंगे। कुछ मसखरे हैं जो भारत को बदनाम करने की कोशिश करते रहते हैं।

नई दिल्ली। वीर दास ने सोमवार को यूट्यूब पर 'आई कम फ्रॉम टू इंडियाज' शीर्षक वाले छह मिनट का वीडियो अपलोउ किया था। यह वीडियो वाशिंगटन डीसी के जॉन एफ कैनेडी सेंटर में उनके हालिया कार्यक्रम का हिस्सा है। इस पर उठा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इसे और तूल दे दिया है। उन्होंने कहा कि कॉमेडियन वीर दास को प्रदेश में परफॉर्म करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। उन्होंने एक सवाल के जवाब में यह बात कही। इससे पहले वीरदास की 'आई कम फ्रॉम टू इंडियाज' में टिप्पणियों को लेकर उनके खिलाफ पुलिस में कई शिकायतें दर्ज कराई जा चुकी हैं।

राहुल भी विदेश में भारत को बदनाम करते हैं

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि हम ऐसे मसखरे को एमपी में परफॉर्म नहीं करने देंगे। अगर वह माफी मांगते हैं तो हम इस पर विचार करेंगे। कुछ मसखरे हैं जो भारत को बदनाम करने की कोशिश करते हैं और कपिल सिब्बल तथा अन्य कांग्रेसी नेता उनके समर्थक हैं। वह यहीं पर नहीं रुके, कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि वो विदेशी जमीन पर भारत को बदनाम करते है। मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख कमलनाथ भी ऐसा करते हैं।

​बता दें कि हाल ही में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रतता के अधिकार के तहत कई ऐसे बयान आए हैं जो विवादास्पद बन गए। ये बयान जानबूझकर पब्लिसिटी बढ़ाने के लिए दिए गए या स्वत: आए विचार को प्रकट करते हुए दिए गए, लेकिन इसके पक्ष और विपक्ष में रार थम नहीं रहा है। महात्मा गांधी की आजादी भीख वाला कंगना रानौत का बयान भी उसी श्रेणी आता है। उसके बाद कॉमेडियन वीर दास का बयान सुर्खियों में आ गया। दोनों लोग अपने बयाने पर अड़े हुए हैं। उससे भी पहले अपनी पुस्तक सरनाइ ओवर अयोध्या को लेकर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद भी विवादों में हैं। फिलहाल, मध्य प्रदेश की सरकार ने वीर दास के कार्यक्रमों पर ही रोक लगा दी है।

वीर दास ने सोमवार को यूट्यूब पर एक वीडियो अपलोड किया था। 'आई कम फ्रॉम टू इंडियाज' शीर्षक वाले छह मिनट का यह वीडियो वाशिंगटन डीसी के जॉन एफ कैनेडी सेंटर में उनके हालिया कार्यक्रम का हिस्सा है। वीडियो वायरल होने के बाद उन्हें देश-विरोधी कहा जा रहा है और देश के तमाम हिस्सों में उनके खिलाफ शिकायतें भी दर्ज हो चुकी हैं।

Next Story

विविध

Share it