Top
राष्ट्रीय

बंगाल में भाजपा बूथ अध्यक्ष की पीट कर हत्या, विरोध में आज 12 घंटे का बंद

Janjwar Desk
19 Nov 2020 6:47 AM GMT
बंगाल में भाजपा बूथ अध्यक्ष की पीट कर हत्या, विरोध में आज 12 घंटे का बंद
x
भाजपा कार्यकर्ता की उस समय पिटाई कर दी गई जब वे दो क्लबों के बीच हुई लड़ाई में बीच बचाव करने गए थे। भाजपा ने हत्या के पीछे तृणमूल कांग्रेस का हाथ बताया है और उसका एक कार्यकर्ता गिरफ्तार भी हुआ है...

जनज्वार। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव करीब आने के साथ ही राज्य में तृणमूल कांग्रेस व भाजपा के बीच राजनीति लगातार गर्म होती जा रही है। पश्चिम बंगाल के कूच बिहार में भाजपा के एक बूथ अध्यक्ष की पीट-पीट कर हत्या किए जाने के बाद गुरुवार को भाजपा ने 12 घंटे का बंगाल बंद बुलाया है। भाजपा कार्यकर्ता अपनी पार्टी के सदस्य की हत्या को लेकर ममता बनर्जी सरकार व सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जता रहे हैं।


घटना कूच बिहार के तूफानगंज विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत नाककाटी गाज ग्राम पंचायत के शिकारपुर इलाके की है। यहां 55 वर्षीय भाजपा बूथ अध्यक्ष कालाचंद कर्मकार दो क्लब के बीच विवाद में पीट कर हत्या कर दी गई। भाजपा ने इस घटना के पीछे तृणमूल कांग्रेस की भूमिका होने का आरोप लगाया है। वहीं, तृणमूल के स्थानीय नेताओं ने इस आरोप को खारिज करते हुए कहा है कि दो क्लब के झगड़े को भाजपा राजनीतिक रंग देने की कोशिश कर रही है।

कूच बिहार के एसपी के कनन ने घटना के बारे में कहा कि दो क्लब के बीच पूजा को लेकर संघर्ष की घटना घटी थी, उसी दौरन कालाचंद ने बीच बचाव का प्रयास किया था लेकिन उन्हें चोट लग गई और वे जमीन पर गिर गए, इसके बाद उन्हें तूफानगंज अस्पताल ले जाया गया जहां डाॅक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। एसपी ने कहा कि इस घटना का राजनीति से कोई संबंध नहीं है।

हालांकि इस मामले में पुलिस ने कमल बर्मन नाम के एक तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ता को गिरफ्तार किया है। भाजपा के स्थानीय नेताओं व मृतक के परिवार ने आरोप लगाया है कि बुधवार की सुबह तृणमूल कांग्रेस के लोग भाजपा के कुछ लोगों के पिटाई कर रहे थे, तभी कालाचंद कर्मकार उन्हें बचाने गए तो तृणमूल के लोगों ने उन पर हमला कर दिया और बुरी तरह उनकी पिटाई कर दी जिससे उनकी मौत हो गई। इसके बाद परिजन व आसपास के लोग उन्हें लेकर अस्पताल पहुंचे जहां डाॅक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

बंगाल भाजपा ने भी ट्वीट कर अपने बूथ सेक्रेटरी की हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। बंगाल भाजपा ने कहा है कि तृणमूल के गुंडों ने हमारे कार्यकर्ता को बुरी तरह पीटा जिससे उनकी मौत हो गई। भाजपा ने कहा है कि दीदी, बंगाल के लोग खून व आतंक की राजनीति का समर्थन नहीं करेंगे और अपना दिन गिनना शुरू कर दो।


Next Story

विविध

Share it