Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Birbhum Violence : जिस रामपुरहाट में जिंदा जला दिए गए 8 लोग, वहीं से बड़ी मात्रा में बम बरामद, हाई अलर्ट

Janjwar Desk
25 March 2022 6:55 AM GMT
जिस रामपुरहाट में जिंदा जला दिए गए 8 लोग, वहीं से बड़ी मात्रा में बम बरामद, हाई अलर्ट
x

बीरभूम के रामपुरहाट गांव में 6 बैरल भरे हुए देशी बम बरामद।

Birbhum Violence : बीरभूम के रामपुरहाट गांव में 6 बैरल भरे हुए देशी बम बरामद हुए हैं।

Birbhum Violence : पश्चिम बंगाल ( West Bengal ) के बीरभूम में नरसंहार के ( Birbhum Massacre ) बाद से राज्य प्रशासन लगातार हाई अलर्ट ( High Alert ) मोड पर है। इस बीच पुलिस द्वारा लगातार जारी जांच के दौरान बीरभूम के रामपुरहाट गांव ( Rampurhat Village ) में 6 बैरल भरे हुए देशी बम बरामद ( Bomb recovered ) हुए हैं। रामपुरहाट वहीं स्थान है जहां कुछ दिनों पहले आपसी रंजिश में आठ लोगों को जिंदा जला दिया गया।

देशी बम की बरामद होने के बाद हिंसा भड़कने के आसार व तनाव को देखते हुए पुलिस प्रशासन को अलर्ट पर रखा गया है। बीरभूम जिले की पुलिस को सतर्कता बरतने का आदेश दिया गया है।

बीरभूम नरसंहार ( Birbhum violence ) के बाद से हिंसा को काबू करने और आगे इस तरह की वारदात को रोकने के लिए हिंसा प्रभावित क्षेत्र में पुलिस बल पहले से ज्यादा संख्या में तैनात हैं। अब जिले के एक गांव में देशी बम मिलना इस बात के संकेत भी हो सकते हैं कि किसी भी समय अराजकता फिर से फैल सकता है। दरअसल, टीएमसी नेता की हत्या और आठ लोगों को जिंदा जलाने की घटना के बाद से बीरभूम के हालात अभी भी अस्थिर बने हुए हैं। यहां पर तनाव का माहौल बरकरार है।

बता दें कि पश्चिम बंगाल ( West Bengal ) के बीरभूम इलाके में बीते दिन तृणमूल कांग्रेस ( TMC ) नेता की हत्या के बाद भड़की भीड़ ने भारी तबाही को अंजाम दिया था। भ़ीड़ आठ लोगों को जिंदा जला दिया और कई घरों को आग के हवाले कर दिया। मारपीट और आगजनी के चलते जान-माल की भारी क्षति के साथ कुल 10 लोगों की जलकर मृत्यु हो चुकी है।

10 मृतकों के परिजनों को सरकारी नौकरी का वादा

West Bengal News : रामपुरहाट में कई घर तो पूरी तरह से तबाह हो गए हैं। बीरभूम जिले में हुई इस ताजा घटनाक्रम के चलते पूरा विपक्ष राज्य की सत्ताधारी तृणमूल सरकार पर हमलावर है। स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए खुद सीएम ममता बनर्जी ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल का दौरा किया था। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने बीते दिन बीरभूम में पीड़ितों के परिवार से मिलते उनको आर्थिक मदद के रूप में 5 लाख रुपए का चेक भेंट किया है। साथ ही अग्निकांड के चलते नष्ट हो गए घरों के पुनर्निर्माण को लेकर 2 लाख अतिरिक्तसहायता देने देने की घोषणा की है। सीएम ने सभी 10 मृतकों के एक परिजन को सरकारी नौकरी देने का वायदा भी किया है।

Next Story

विविध