Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

बंगाल में फिर हो गया खेला, ममता बनर्जी की टीएमसी उपचुनाव में चारों सीटों पर जीत के करीब पहुंची

Janjwar Desk
2 Nov 2021 8:50 AM GMT
बंगाल में फिर हो गया खेला, ममता बनर्जी की टीएमसी उपचुनाव में चारों सीटों पर जीत के करीब पहुंची
x

उपचुनाव में टीएमसी की जीत पर ममता बनर्जी ने जताई खुशी। 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उपचुनाव परिणाम नफरत की राजनीति पर विकास की जीत है।

नई दिल्ली। देश में 13 राज्यों में तीन लोकसभा और 29 विधानसभा सीटों पर 30 अक्टूबर में हुए उपचुनाव ( By Election 2021 ) के लिए आज सुबह से मतगणना जारी है। पश्चिम बंगाल ( West Bengal ) की चारों सीटों पर अभी तक के रुझानों से साफ है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( CM Mamata Banerjee ) का जलवा बरकरार है। दिनहाता, गोसाबा, खरदहा और शांतिपुर विधानसभा सीटों पर टीएमसी ( TMC ) बीजेपी ( BJP ) को बहुत पीछे छोड़ चुकी है। दो सीटों पर तो टीएमसी के प्रत्याशी रिकॉर्ड मतों से जीत हासिल भी कर चुके हैं।

दिनहाता और गोसाबा से रिकॉर्ड जीत

दिनहाता सीट पर टीएमसी के उम्मीदवार उदयन गुहा एक लाख 63 हजार और 05 वोटों से विजयी हुए हैं। दिनहाता में टीएमसी ने बीजेपी के अशोक मंडल के खिलाफ दिग्गज नेता उदयन गुहा को चुनावी समर में उतारा था। इसी साल हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने इस सीट पर मामूली अंतर से जीत हासिल की थी। हाल ही में बीजेपी ने निसिथ प्रमाणिक को केंद्रीय मंत्री बनाने की वजह से यह सीट खाली हो गई थी। प्रमाणिक ने यह सीट संसद में जाने के लिए खाली की थी। इसी तरह गोसाबा विधानसभा सीट से तृणमूल प्रत्याशी सुब्रत मंडल ने जीत हासिल की है। उन्होंने 1.5 लाख से अधिक मतों से जीते हासिल की है। यहां बीजेपी दूसरे नंबर पर रही।

भवानीपुर सीट खाली करने वाले शोभनदेव भी जीते चुनाव

इसके अलावा बीजेपी के सांसद जगन्नाथ सरकार ने शांतिपुर विधानसभा सीट पर जीत के बाद भी सीट खाली कर दी थी। वह लोकसभा के सांसद बने रहना चाहते थे। यहां अब तक पहले राउंड की मतगणना में टीएमसी के उम्मीदवार ब्रज किशोर गोस्वामी 6,365 वोटों से आगे चल रहे हैं। वहीं हाईप्रोफाइल सीट कही जाने वाली खरदहा से भी टीएमसी आगे चल रही है। यहां टीएमसी से विधायक चुने गए काजल सिन्हा की आसमयिक मौत के बाद चुनाव हो रहा है। इस सीट से टीएमसी ने मंत्री और सीनियर नेता शोभनदेव चटर्जी को मैदान में उतारा था। शोभनदेव चटर्जी भवानीपुर विधानसभा सीट से चुने गए थे, जिसे उन्होंने सीएम ममता बनर्जी के लिए खाली कर दिया था

चारों सीटों पर टीएमसी उम्मीदवारों की जीत तय होने के बाद पश्चिम बंगाल में जश्न शुरू हो गया है। टीएमसी के समर्थकों ने पटाखे छोड़ना शुरू कर दिए हैं। अभिषेक बनर्जी ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को जश्न मनाने की छूट दे दी है।

ममता ने जीत पर जताई खुशी

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने टीएमसी के चारों विजयी उम्मीदवारों की जीत पर बधाई देते हुए कहा कि मेरी ओर से हार्दिक बधाई! यह जीत लोगों की जीत है, क्योंकि इससे पता चलता है कि कैसे बंगाल हमेशा प्रचार और नफरत की राजनीति पर विकास और एकता को चुना है। लोगों के आशीर्वाद से हम वादा करते हैं कि हम बंगाल को और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाना जारी रखेंगे।

विजय जुलूस पर रोक

वहीं केंद्रीय चुनाव उपायुक्त सुदीप जैन ने राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी आरिफ अफताब को फोन कर शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए बधाई दी। मतदान के दौरान हिंसा नहीं होने पर केंद्रीय उपचुनाव ने खुशी जाहिर की और संतोष जताया है। बता दें कि चुनाव आयोग ने चुनाव परिणाम के बाद विजय जुलूस निकालने पर रोक लगा दी है।

Next Story

विविध