राष्ट्रीय

West Bengal News : कोरोना के बीच गंगा सागर मेले में उमड़ी जबरदस्त भीड़, कोर्ट ने निकाय चुनाव पर दिए ये निर्देश

Janjwar Desk
14 Jan 2022 12:07 PM GMT
West Bengal News : कोरोना के बीच गंगा सागर मेले में उमड़ी जबरदस्त भीड़, कोर्ट ने निकाय चुनाव पर दिए ये निर्देश
x

कोरोना के बीच गंगा सागर मेले में उमड़ी जबरदस्त भीड़

West Bengal News : पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं| राज्य में पॉसिटिविटी रेट 30 फीसदी के पार हो गया है। इसके बावजूद पश्चिम बंगाल में लगने वाले प्रसिद्ध गंगा सागर मेले में काफी भीड़ दिखाई दे रही है...

West Bengal News : पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं| राज्य में पॉसिटिविटी रेट 30 फीसदी के पार हो गया है। इसके बावजूद पश्चिम बंगाल में लगने वाले प्रसिद्ध गंगा सागर मेले में काफी भीड़ दिखाई दे रही है। बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों को देखते हुए कोलकाता हाईकोर्ट ने राज्य के चुनाव आयोग को निकाय चुनाव को थोड़े दिनों के लिए टालने को कहा है।

पॉजिटिविटी रेट 30 फीसदी से बढ़कर हुई 32 फीसदी

बता दें कि साल की शुरुआत में कोरोना के मामले राज्य में काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। बीते बुधवार को राज्य का पॉजिटिविटी रेट 30 फीसदी से बढ़कर 32 फीसदी हो गया जबकि देश के पॉजिटिविटी रेट करीब 14 प्रतिशत ही है। बता दें कि पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना के करीब 23467 नए मामले सामने आए हैं| जिसमें से 6 हजार से ज्यादा मामले कोलकाता में दर्ज किए गए हैं। वहीं बीते रविवार को पश्चिम बंगाल में करीब 24 हजार से भी अधिक मामले दर्ज किए गए थे| बता दें कि ये अभी तक का सर्वाधिक आंकड़ा है।

गंगा सागर मेले में भीड़

कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच कोलकाता से करीब 130 किलोमीटर दूर सागर द्वीप पर लगने वाले गंगासागर मेले में लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है। साथ ही इस मेले की कई ऐसी तस्वीरें सामने आई है, जिसमें कोरोनावायरस का खतरा ज्यादा दिखाई दे रहा है। बता दें कि इन तस्वीरों में कई लोग बिना मास्क पहने हुए दिखाई दे रहे हैं। इस तस्वीरों में साफ दिखाई से रहा है कि इस मेले में कोरोना संबंधी प्रोटोकॉल का भी पालन सही तरीके से नहीं किया जा रहा है। साथ ही हजारों लोग गंगा और बंगाल की खाड़ी के संगम पर डुबकी लगाते हुए नजर आ रहे हैं।

8 से 16 जनवरी तक होगा वार्षिक मेला

बता दें कि पिछले दिनों कोलकाता उच्च न्यायालय में मुख्य न्यायाधीश की खंडपीठ ने 8 जनवरी से 16 जनवरी तक वार्षिक मेले की अनुमति दी थी और आदेश दिया था कि पूरे सागर द्वीप को एक अधिसूचित क्षेत्र घोषित किया जाए। साथ ही पीठ ने मेले में कोरोना मानदंडों के पालन की निगरानी के लिए 2 सदस्य समिति का भी गठन किया है| इसके साथ ही नेगेटिव आरटी-पीसीआर (RT-PCR) रिपोर्ट वाले लोगों को ही उत्सव में भाग लेने की अनुमति दी गई है| बता दें कि पिछले दिनों डॉक्टर के एक समूह ने कोलकाता उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर मेले की अनुमति नहीं देने की मांग की थी।

निकाय चुनाव स्थगित करने की संभावन

बता दें कि कोलकाता उच्च न्यायालय ने राज्य चुनाव आयोग को पश्चिम बंगाल में कोरोनावायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए निकाय चुनाव को 6 से 4 सप्ताह के लिए स्थगित करने की संभावनाएं तलाशने के लिए कहा है। बता दें कि मुख्य न्यायाधीश प्रकाश श्रीवास्तव और न्यायमूर्ति अजय कुमार मुखर्जी की पीठ ने 13 जनवरी को अपने आदेश में कहा कि राज्य चुनाव आयोग इस संबंध में 48 घंटों के भीतर निर्णय ले।

Next Story

विविध

Share it