Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

WhatsApp Down : व्हाट्सएप की सर्विस अचानक हुई बंद, भारत सहित दुनिया भर के करोड़ों यूजर्स को हो रही परेशानी

Janjwar Desk
25 Oct 2022 9:03 AM GMT
WhatsApp Down : व्हाट्सएप की सर्विस अचानक हुई बंद, भारत सहित दुनिया भर में करोड़ों यूजर्स को हो रही परेशानी
x

WhatsApp Down : व्हाट्सएप की सर्विस अचानक हुई बंद, भारत सहित दुनिया भर के करोड़ों यूजर्स को हो रही परेशानी 

WhatsApp down : इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप (Whatsapp Down) करीब 1 घंटे से बंद पड़ा है। मेटा (Meta) के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप (Whatsapp) यूजर्स की ओर से ट्विटर और फेसबुक पर इस मामले में शिकायत दर्ज की जा रही है...

WhatsApp down : इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप (Whatsapp Down) करीब 1 घंटे से बंद पड़ा है। मेटा (Meta) के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप (Whatsapp) यूजर्स की ओर से ट्विटर और फेसबुक पर इस मामले में शिकायत दर्ज की जा रही है। दोपहर 12.45 बजे से वॉट्सऐप का सर्वर ठप है।

2:15 पर व्हाट्सएप की सेवा हुई बहाल

इसके बाद से कस्टमर्स को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ा। अचानक सर्वर डाउन होने से यूजर्स ना मैसेज भेज पा रही थी और रिसीव कर पा रहे थे। यही हाल दुनिया भर के देशों में भी दिखा। दोपहर 1:00 बजे तक दुनिया भर के लोगों ने इस परेशानी को झेला। लोग इसे लेकर सोशल मीडिया पर मुखर हो गए। व्हाट्सएप के इतिहास में इससे पहले कभी इतने लंबे समय तक वैश्विक रूप से सेवा बाधित नहीं हुई थी। दोपहर 2:15 पर सेवा बहाल हुई है।

मेटा कंपनी के प्रवक्ता ने सेवा बाधित होने पर दिया बयान

जानकारी के लिए आपको बता दें कि व्हाट्सएप के अलावा फेसबुक और इंस्टाग्राम के स्वामित्व वाली कंपनी मेटा के प्रवक्ता ने सेवा बाधित होने पर कहा है कि हम जल्द से जल्द सेवक बहाल करने पर काम कर रहे हैं। हम जानते हैं कि वर्तमान में कुछ लोगों को संदेश भेजने में परेशानी हो रही है। व्हाट्सएप के दुनियाभर में 200 करोड़ यूजर्स है।

व्हाट्सएप डाउन होने पर लोग बना रहे हैं मिम्स

इसी बीच, दुनिया भर में लोग सोशल मीडिया पर व्हॉट्सऐप का मीम्स भी बना रहे थे। इसके जरिए लोग तरह-तरह से व्हॉट्सऐप का मजाक बना रहे थे। सोशल मीडिया पर यह सबसे ज्यादा ट्रेंड कर रहा था।


Next Story

विविध