Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Wretsler Nisha Dahiya : नेशनल रेसलर निशा दहिया सुरक्षित, खुद वीडियो जारी कर दी जानकारी

Janjwar Desk
10 Nov 2021 3:09 PM GMT
Wretsler Nisha Dahiya : नेशनल रेसलर निशा दहिया सुरक्षित, खुद वीडियो जारी कर दी जानकारी
x

(नेशनल रेसलर निशा दहिया ने वीडियो जारी कर कहा है कि वे सुरक्षित हैं) File pic.

Wretsler Nisha Dahiya : सोनीपत में जिस रेसलर निशा दहिया और उसके भाई की गोली मारकर हत्या की गई वह नेशनल लेवल की खिलाड़ी निशा दहिया न होकर स्थानीय यूनिवर्सिटी लेबल पर खेलने वाली एक दूसरी खिलाड़ी हैं।

Wretsler Nisha Dahiya : सोनीपत (Sonipat Crime News) में जिस रेसलर निशा दहिया (Nisha Dahiya Murder Case) और उसके भाई व मां को हमलावरों ने गोली मारकर हत्या की वह नेशनल लेवल की खिलाड़ी निशा दहिया न होकर स्थानीय यूनिवर्सिटी लेबल पर खेलने वाली एक दूसरी खिलाड़ी हैं, जिनका नाम भी वही है।

इस हत्याकांड को एकेडमी के कोच ने ही अंजाम दिया है, जो घटना के बाद मौके से फरार हो गया है। गुस्साए लोगों ने इस एकेडमी में तोड़-फोड़ शुरू कर दी है।

इसमें निशा दहिया और उसके भाई की मौत हो गई। हत्याकांड में गंभीर हालत में जख्मी निशा की मां को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वहीं, नाम समान होने के कारण घटना की खबर सामने आने के बाद मीडिया में नेशनल लेवल की रेसलर निशा दहिया की हत्या की खबरें प्रमुखता से चलने लगीं। इसके बाद नेशनल लेवल की रेसलर निशा दहिया ने वीडियो जारी कर अपनी कुशलक्षेम बताई है। उन्होंने कहा कि वह बिल्कुल ठीक हैं।

वहीं, हमलावरों ने इस सनसनीखेज घटना को सोनीपत के हलालपुर गांव में अंजाम दिया। हमलावरों पहलवान सुशील कुमार एकेडमी के पास तीनों को गोली मारी। निशा दहिया, उसके भाई सूरज और मां धनपति पर हमलावरों ने अंधाधुंध गोलियां बरसाईं।

गोलियों की आवाज सुनकर लोग घटनास्थल की ओर दौड़े। हमले को अंजाम देकर हमलावर मौके से फरार हो गए। निशा और उसके भाई ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि मां को रोहतक पीजीआई में भर्ती कराया गया।

दोनों की हत्या का आरोप कुश्ती कोच पवन कुमार पर है। वह फरार है। जिस एकेडमी में दोनों को गोलियां मारी गईं, उसका नाम सुशील कुमार कुश्ती एकेडमी है। निशा को डेढ़ महीने पहले भी गोली मारी गई थी।

बताया जा रहा है कि यह पूर्व ओलिंपियन सुशील कुमार की एकेडमी की फ्रेंचाइजी है और इसे हलालपुर गांव का कुश्ती कोच पवन कुमार चला रहा था। महिला पहलवान 3 साल से इस एकेडमी में प्रैक्टिस कर रही थी।

दिनदहाड़े डबल मर्डर की सूचना मिलते ही खरखौदा पुलिस मौके पर पहुंच गई। दोनों की बॉडी पोस्टमार्टम के लिए सोनीपत अस्पताल भेजी गई।

मिली जानकारी के अनुसार हलालपुर-नाहरा रोड पर स्थित सुशील कुमार कुश्ती एकेडमी में प्रैक्टिस करने वाली 21 साल की निशा पर पहले भी हमला हो चुका था। डेढ़ महीने पहले ही उसे कुछ युवकों ने गोली मार दी थी। उस घटना के बाद से ही निशा का भाई सूरज अपनी बहन को एकेडमी में छोड़ने और लेने आता था।

हलालपुर गांव के रहने वाले दीपक के अनुसार, उनकी चचेरी बहन 21 वर्षीय निशा कुश्ती की नेशनल प्लेयर थी। वह ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी मुकाबलों में सेकेंड पोजीशन आई थी। निशा 3 साल से हलालपुर गांव में ही नाहरा रोड पर बनी 'सुशील कुमार कुश्ती एकेडमी' में सुबह-शाम प्रैक्टिस करने जाती थी। निशा को उसका छोटा भाई सूरज एकेडमी में छोड़ने-लेने आता था। यह एकेडमी हलालपुर गांव का ही पवन चला रहा था जो यहां कुश्ती कोच भी है। बुधवार सुबह भी निशा रोजाना की तरह प्रैक्टिस करने एकेडमी पहुंची तो कुश्ती संचालक पवन और उसके साथी सचिन ने निशा की गोली मारकर हत्या कर दी।

दीपक के अनुसार, निशा की हत्या करने के बाद पवन ने निशा की मां धनपति देवी को फोन करके कहा कि प्रैक्टिस खत्म हो गई है इसलिए वह निशा को ले जाएं। जब सूरज और धनपति देवी निशा को लेने एकेडमी पहुंचे, तो पवन व सचिन ने उन दोनों पर भी गोली चला दी। गोली लगते ही धनपति देवी वहीं गिर पड़ीं। मां को गिरते देखकर सूरज गांव की तरफ भागा। ताकि ग्रामीणों से मदद मांग सके। मगर पवन और सचिन ने पीछा करके सूरज को भी गोली मार दी। दीपक के अनुसार, पवन ने उनके चचेरे भाई-बहन को गोली क्यों मारी, वह नहीं जानते। निशा या सूरज का किसी से कोई विवाद नहीं था। अगर विवाद होता तो वह अपनी बहन को एकेडमी में भेजते ही क्यों? दीपक ने बताया कि कुश्ती एकेडमी में क्लोज सर्किट (सीसी) कैमरे लगे हुए थे। मगर घटना के बाद एकेडमी संचालक पवन उन्हें उखाड़ ले गया। एकेडमी में कुछ मिस्त्री भी लगे हुए थे जो वारदात के बाद से फरार हैं। हलालपुर गांव में सुशील कुमार कुश्ती एकेडमी चलाने वाला पवन रोहतक जिले के बालंद गांव का रहने वाला था। वारदात में शामिल सचिन भी उसी का साथी था।

उधर घटना से नाराज हलालपुर गांव के लोगों ने सुशील कुमार कुश्ती एकेडमी में तोड़फोड़ शुरू कर दी। बड़ी संख्या में जमा हुए ग्रामीणों ने हथौड़े लेकर एकेडमी को तोड़ना शुरू कर दिया और मीडियाकर्मियों को वहां से खदेड़ दिया। मौके की नजाकत को भांपते हुए सोनीपत के एसपी राहुल शर्मा और खरखौदा के एएसपी डॉ. मयंक गुप्ता हलालपुर गांव पहुंच गए।

नेशनल निशा दहिया ने कहा, वह पूरी तरह सुरक्षित

सोनीपत के खरखौदा में एक महिला पहलवान और उसके भाई की गोली मारकर हत्या की खबर सामने आते ही लोग इस घटना को ओलिंपिक में पदक विजेता नेशनल रेसलर निशा दहिया से जोड़कर देखने लगे। गलतफहमी बढ़ने पर निशा ने तुरंत एक वीडियो जारी करके स्‍पष्‍ट कहा कि है वे सुरक्षित हैं, जीवित हैं। जिस निशा की हत्‍या हुई है, वह इसी नाम की कोई और थी।

वहीं, रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा जारी एक वीडियो में पहलवान निशा दहिया ने बताया कि वह इस समय सीनियर नेशनल खेलने के लिए उत्तर-प्रदेश के गोंडा जनपद में हैं। वह पूरी तरह से ठीक हैं। मीडिया के एक हिस्से में एक खिलाड़ी की हत्या की खबर को उनसे जोड़कर चलाया जा रहा है, वह पूरी तरह से गलत है।

इस हत्याकांड के बाद मीडिया के एक बड़े हिस्से में नेशनल निशा दहिया की मौत की खबर चलने लगी थी। बुधवार की सुबह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा नेशनल निशा दहिया को दी जाने बधाई का जिक्र करते हुए कई प्रमुख समाचार संस्थाओं ने इस खबर को नेशनल निशा दहिया से जोड़कर ब्रेक किया था।

जिसके बाद फिलहाल गोंडा में मौजूद नेशनल निशा दहिया ने एक वीडियो जारी कर अपने स्वस्थ्य व कुशल होने की जानकारी दी।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध