Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

दिल्ली पहुंचे योगी आदित्यनाथ, मंत्रिमंडल को लेकर इन नेताओं से होगी चर्चा, शाम 5 बजे PM मोदी से मुलाकात

Janjwar Desk
13 March 2022 7:04 AM GMT
upchunav2022
x

(दिल्ली पहुँचे योगी आदित्यनाथ मंत्रीमंडल पर होगी चर्चा)

Yogi Adityanath: दिल्ली पहुंचे सभी नेता पार्टी की कोर टीम के साथ यूपी भवन में बैठक कर चर्चा करेगी। इसके बाद शाम पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे सीएम योगी अदित्यनाथ...

Yogi Adityanath News: 37 साल बाद लगातार दूसरी बार बहुमत से सत्ता में आने वाली भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सीएम फेस योगी अदित्यनाथ (Yogi Adityanath) दिल्ली पहुंचे हैं। लखनऊ बीजेपी आफिस से 12 बजे दोपहर उनका काफिला चलकर हिंडन एयरपोर्ट पहुंचा। जहां से वह दिल्ली के बीजेपी मुख्यालय पहुंचेंगे।

यूपी भवन में बैठक

दिल्ली पहुंचे योगी अदित्यनाथ का कद चुनाव जीतने के बाद बढ़ चुका है। बीजेपी यूपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) भी योगिब्के साथ दिल्ली पहुंचे हैं। दिल्ली पहुंचे सभी नेता पार्टी की कोर टीम के साथ यूपी भवन में बैठक कर चर्चा करेगी। इसके बाद शाम पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे सीएम योगी अदित्यनाथ। माना जा रहा है कि इस दौरान सभी को यूपी में सहयोग के लिए धन्यवाद दिया जाएगा।

देर शाम इन नेताओं से मीटिंग

शाम 5 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद योगी शाम 6 बजे अमित शाह व जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे। इसके बाद रात आठ बजे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात निर्धारित है। इसी के साथ भाजपा के शीर्ष नेतृत्व और संगठन के पदाधिकारियों से मुलाकात के बाद ही बैठक में शपथग्रहण की तारीख पर भी मुहर लगेगी।

2024 पर रहेगा फोकस

2022 के मंत्रिमंडल में जिन चेहरों को शामिल किया जाएगा उसमें कई बातों का खास ख्याल रखा जाएगा। माना जा रहा है कि इस दौरान पूरी नजर 2024 के चुनावों पर रहेगी। यूपी के 80 सांसद सरकार की दिशा को भी तय करते हैं। लिहाजा यूपी में नए मंत्रिमंडल में ऐसे चहरों को तरजीह मिलना तय है जिससे 2024 में जातीय, क्षेत्रीय समीकरणों को साधा जा सके।

Next Story

विविध