Top
राष्ट्रीय

भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र के युवा वैज्ञानिक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

Janjwar Desk
30 Jan 2021 12:49 PM GMT
भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र के युवा वैज्ञानिक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या
x
ट्रॉम्बे पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सिद्धेश्वर गोव ने कहा कि यह घटना गुरुवार को हुई और मृत वैज्ञानिक की पहचान कानपुर (उत्तर प्रदेश) के रहने वाले अनुज त्रिपाठी के रूप में हुई है।

मुंबई। भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र (बीएआरसी) के एक युवा वैज्ञानिक ने यहां अनुशक्ति नगर स्थित सरकारी आवास में अपनी पत्नी के साथ झगड़े के बाद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

ट्रॉम्बे पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सिद्धेश्वर गोव ने कहा कि यह घटना गुरुवार को हुई और मृत वैज्ञानिक की पहचान कानपुर (उत्तर प्रदेश) के रहने वाले अनुज त्रिपाठी के रूप में हुई है। वह बीएआरसी बायोटेक विभाग में वर्ष 2011 से कार्यरत था।

28 जनवरी की सुबह, अनुज और पत्नी सरोज के बीच कथित तौर पर उनके 5 व 3 वर्ष के बच्चों को खिलाने को लेकर तीखी बहस हो गई, जिसके बाद उन्होंने बेडरूम में जाकर छत के पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली।

गोव ने कहा, सरोज और पड़ोसी घटना की भनक लगते ही उसके रूम की तरफ गए और तत्काल अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

त्रिपाठी के घर से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है और ट्रॉम्बे पुलिस ने दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज किया है। हालांकि वैज्ञानिक द्वारा इस घातक कदम को उठाने के वजहों की जांच की जा रही है।

Next Story

विविध

Share it