Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

जी न्यूज ने राहुल गांधी बयान मामले में मांगी माफी, कहा - DNA में गलत संदर्भ में चल गई थी खबर

Janjwar Desk
2 July 2022 8:42 AM GMT
जी न्यूज ने राहुल गांधी बयान मामले में मांगी माफी, कहा - DNA में गलत संदर्भ में चल गयी थी खबर
x

जी न्यूज ने राहुल गांधी बयान मामले में मांगी माफी, कहा - DNA में गलत संदर्भ में चल गयी थी खबर

सुधीर चौधरी के जी न्यूज छोड़ने की खबर आने के दिन ही राहुल गांधी के बयान को लेकर गलत तरीके से डीएनए शो में पेश करने पर कांग्रेस ने जी न्यूज को कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी।

नई दिल्ली। राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) इन दिनों अपने संसदीय क्षेत्र वयनाड ( Waynad ) के दौरे पर है। वायनाड में मीडिया से बातचीत के क्रम में उन्होंने कांग्रेस कार्यालय में तोड़फोड़ को लेकर बयान दिया था, जिसे हिंदी चैनल जी न्यूज (ZEE News ) ने उदयपुर मर्डर ( Udaipur murder case ) से जोड़कर चला दिया। जी न्यूज की इस भूल को गंभीरता से लेते हुए कांग्रेस ने हिंदी चैनल 'जी न्यूज' के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।

चूंकि यह मामला राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) से जुड़ा है इसलिए जी न्यूज ने सच का अहसास होने पर गलत संदर्भों में राहुल गांधी के बयान को चलाने के लिए माफी मांग ली है।

जी न्यूज डीएनए के एंकर ने माफीनामे में क्या कहा?

सुधीर चौधरी को साइडलाइन करने के बाद से डीएनए शो की एंकरिंग रोहित रंजन करते हैं। उन्होंने ट्विटकर कहा है कि कल हमारे शो DNA Show में राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) का बयान उदयपुर की घटना से जोड़कर गलत संदर्भ में चल गया था, ये एक मानवीय भूल थी जिसके लिए हमारी टीम क्षमाप्रार्थी हैं, हम इसके लिए खेद जताते हैं।

दरअसल, राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) अपने संसदीय क्षेत्र केरल के वायनाड के दौरे पर हैं। वायनाड में बीते दिनों कुछ युवाओं ने राहुल के दफ्तर में तोड़फोड़ की थी। तब खबर आई थी कि ये सीपीएम के कार्यकर्ता थे। इस घटना को लेकर जब मीडिया की ओर से सवाल पूछे जाने पर राहुल गांधी ने तोड़फोड़ करने वालों को बच्चा कहा था लेकिन जी न्यूज ने इसे तोड़-मरोड़कर उदयपुर में कन्हैया लाल के हत्यारों के बारे में दिया गया बयान करार दिया। साथ ही उनके बयान को बचकाना बयान बताया।

कांग्रेस ने दी कानूनी कार्यवाही की चेतावनी

अब कांग्रेस ( Congress ) की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने जी न्यूज ( ZEE News ) और राहुल के पूरे बयान को ट्विटर पर साझा किया है।सुप्रिया ने अपने ट्वीट में लिखा है कि राहुल गांधी की केरल में अपने दफ़्तर पर SFI कार्यकर्ताओं द्वारा हमला करने वालों को माफ करने की बात को Zee News उदयपुर हत्याकांड के दोषियों को माफी के रुप में दिखाता है। इस फेक न्यूज को भाजपा नेता सोशल मीडिया पर फैला रहे हैं। हम जी न्यूज के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करेंगे।

इस मामले ने तूल इसलिए पकड़ लिया कि राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) के इस बयान को जी न्यूज ने अपने कल के डीएनए शो में दिखाया था। अब इस मामले में कांग्रेस के तेवर सख्त हैं और इस वजह से जी न्यूज प्रबंधन, शो को बनाने वाले और संपादक के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं। हालांकि, जी न्यूज ने इस मामले में माफी मांगी है, लेकिन कांग्रेस इस मसले पर सख्त तेवर अपनाए हुए है।

बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को खबर आई थी कि जी न्यूज (ZEE News ) के क्लस्टर-1 के सीईओ और संपादक सुधीर चौधरी ( Sudhir Chaudhary ) ने संस्थान से इस्तीफा दे दिया है। सुधीर चौधरी ने दो बार जी न्यूज में काम किया। इस संस्थान में वो डीएनए शो ( DNA Show ) ही करते थे। सुधीर के जी न्यूज छोड़ने की खबर आने के दिन ही राहुल गांधी के बयान को लेकर जी न्यूज पर कांग्रेस ने गंभीर आरोप लगाए हैं।

Next Story

विविध