Top
उत्तर प्रदेश

LOCKDOWN: हरियाणा से उत्तर प्रदेश लाए गए 2224 मजदूर, घर जाने से पहले 14 दिन तक रहेंगे क्वारंटीन में

Manish Kumar
26 April 2020 2:23 AM GMT
LOCKDOWN: हरियाणा से उत्तर प्रदेश लाए गए 2224 मजदूर, घर जाने से पहले 14 दिन तक रहेंगे क्वारंटीन में
x

हरियाणा से 2224 मजदूरों को 82 बसों से वापस प्रदेश लाया गया। ये मजदूर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 16 जिलों के हैं...

लखनऊ, जनज्वार: उत्तर प्रदेश सरकार के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने शनिवार को बताया कि पहले चरण में हरियाणा से 2224 मजदूरों को 82 बसों से उप्र लाया गया है। उन्होंने कहा कि इन सभी को घर भेजने से पहले 14 दिनों तक क्वारंटीन में रखा जाएगा।

अपर मुख्य सचिव ने कहा, "मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अन्य राज्यों में 14 दिनों तक क्वारंटीन में रह चुके प्रदेश के श्रमिकों, कामगारों तथा मजदूरों को चरणबद्घ तरीके से वापस लाए जाने के संबंध में निर्देश दिए थे। इसी को अमल में लाते हुए शनिवार को हरियाणा से 2224 मजदूरों को 82 बसों से वापस प्रदेश लाया गया। ये मजदूर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 16 जिलों के हैं।"

यह भी पढ़ें- भुखमरी और बेकारी की मार, भिवंडी से 1300 किलोमीटर दूर इलाहाबाद के लिए पैदल निकल पड़े मजदूर

उन्होंने बताया कि "रविवार तक दूसरे प्रदेशों में रह रहे और भी मजदूर वापस आ जाएंगे और इन श्रमिकों को वापस लाने का कार्य आगे भी जारी रहेगा। मजदूरों को 14 दिनों तक क्वारंटीन में रखा जाएगा। इसके लिए बड़ी संख्या में शेल्टर होम तैयार किए जाने के निर्देश दिए गए हैं, जहां भोजन और शौचालय की सुचारु व्यवस्था की जाएगी।"

यह भी पढ़ें- मोदी के बाद योगी ने कर्मचारियों और पेंशनरों की जेब पर की चोट, महंगाई सहित 6 भत्तों पर लगा दी रोक

उन्होंने कहा कि क्वारंटीन पूरा करने के बाद इन मजदूरों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए तैयारी करने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि इन्हे अपने गांव या उसके आसपास ही रोजगार मिल सके।

Next Story

विविध

Share it