Top
दिल्ली

BREAKING : दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान में 24 कोरोना पॉजिटिव, सेनेटाइजेशन शुरू

Nirmal kant
11 April 2020 2:14 PM GMT
BREAKING : दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान में 24 कोरोना पॉजिटिव, सेनेटाइजेशन शुरू
x

दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए 24 लोग, मरीजों में अस्पताल के कैंसर पीड़ित भी शामिल, दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान के 70 लोगों को क्वारंटीन में भेजा जा चुका है...

जनज्वार ब्यूरो। दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान को फिलहाल बाहरी व्यक्तियों के लिए बंद कर दिया गया है। दिल्ली सरकार के इस कैंसर इंस्टीट्यूट को सेनिटाइज किया जा रहा है। दरअसल दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान में जांच के दौरान 24 व्यक्ति कोरोनावायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं। कोरोनावायरस से पॉजिटिव पाए गए लोगों में अस्पताल में भर्ती कैंसर रोगी भी शामिल हैं।

भी तक यहां तीन डॉक्टर और 18 नर्स सहित 24 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान के 70 लोगों को क्वारंटीन में भेजा जा चुका है।

संबंधित खबर : सूरत में रह रहे ज्यादातर दिहाड़ी मजदूरों के पास न खाने को भोजन, न ही जेब में फूटी कौड़ी

स्पताल प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'एक रोगी की मौत के बाद दोनों संक्रमित मरीजों को राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में शिफ्ट किया गया। अस्पताल में सेनिटाइजेशन करवाया जा रहा है और फिलहाल यहां किसी नए रोगी को दाखिल नहीं किया गया है।'

के कर्मचारी यहां कोरोनावायरस फैलने के अलग-अलग कारण बता रहे हैं। कुछ कर्मचारियों का कहना है कि मरीजों को संक्रमण सेंट्रल एसी के जरिये हुआ है। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने ऐसे किसी कारण की अभी तक पुष्टि नहीं की है।

बीते दो दिनों के दौरान अस्पताल में भर्ती तीन कैंसर मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें से एक 56 वर्षीय फिरोजाबाद का निवासी भी शामिल है जिसकी मृत्यु हो चुकी है। यह व्यक्ति यहां पेट के कैंसर का उपचार करा रहा था।

संबंधित खबर : पंजाब और ओडिशा के बाद अब महाराष्ट्र ने भी बढ़ाया LOCKDOWN, 30 अप्रैल तक रहेगा जारी

ससे पहले दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट में कार्यरत एक डॉक्टर के कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने के बाद भी अस्पताल को बंद करना पड़ा था। इस दौरान पूरे अस्पताल को सेनिटाइज भी किया गया।

पाई गई डॉक्टर के संपर्क में अस्पताल के 19 लोगों आए थे। इन सभी का टेस्ट कराया गया। टेस्ट के उपरांत इनमें से दो नसिर्ंग ऑफिसर को कोरोना की पुष्टि हुई थी।

Next Story

विविध

Share it