Top
दिल्ली

दिल्ली के मैक्स अस्पताल में 33 कोरोना पॉजिटिव, क्वारंटीन की गईं 145 नर्सें

Nirmal kant
27 April 2020 1:08 PM GMT
दिल्ली के मैक्स अस्पताल में 33 कोरोना पॉजिटिव, क्वारंटीन की गईं 145 नर्सें
x

अस्पताल ने कहा कि पटपड़गंज फैसिलिटी से 145 नर्सों को 14 दिन के लिए क्वारंटीन में रखा गया है। ये सभी नर्सें एक ही निजी छात्रावास में रह रहीं थीं। छात्रावास को सील कर दिया गया और स्थानीय अधिकारियों द्वारा उसे एक कंटेंमेंट जोन घोषित किया गया है...

जनज्वार ब्यूरो। पूर्वी दिल्ली के पटपड़गंज जिले के मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में कोरोना वायरस के लिए 33 स्वास्थ्य कर्मियों टेस्ट पॉजिटिव आया है। 400 से अधिक बेड की सुविधाओं के साथ मैक्स सुपर स्पेशलिटी जिले का सबसे बड़ा निजी अस्पताल है।

संपर्क करने पर अस्पताल ने बताया, 'इस महीने की शुरुआत में जबसे पटपड़गंज के मैक्स अस्पताल में एक्सरसाइज (भर्ती रोगियों का नियमित परीक्षण और नए मरीजों की भर्ती) शुरु हुई तब से 33 स्वास्थ्यकर्मियों के टेस्ट पॉजिटिव आए हैं। इनमें दो डॉक्टर और 23 नर्सिंग स्टाफ शामिल हैं, जबकि शेष तकनीशियन और सहायक कर्मचारी हैं।'

खबर : मोदी के नाक के नीचे रैपिड टेस्ट किट पर होती रही लूट, राहुल बोले- देश नहीं करेगा माफ

'द इंडियन एक्सप्रेस' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अस्पताल ने यह भी कहा कि पटपड़गंज फैसिलिटी से 145 नर्सों को 14 दिन के लिए क्वारंटीन में रखा गया है। ये सभी नर्सें एक ही निजी छात्रावास में रह रहीं थीं। छात्रावास को सील कर दिया गया और स्थानीय अधिकारियों द्वारा उसे एक कंटेंमेंट जोन घोषित किया गया है। अस्पताल ने कहा, चूंकि दखलंदाजी कम से कम है इसलिए अस्पताल उपलब्ध कर्मचारियों के साथ काम कर रहा है।

क्वारंटीन की गईं 145 नर्सों को लेकर स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा, अस्पताल के कर्मचारियों का संपर्क ट्रेसिंग के तुरंत बाद शुरू हुआ जब डायलिसिस से गुजरने वाले एक मरीज का टेस्ट पॉजिटिव आया। जांच के दौरान हमने पाया कि वे सभी 145 नर्सें एक ही हॉस्टल में रह रहीं थीं जिनमें प्रत्येक कमरे को तीन-चार नर्सों के द्वारा साझा किया जा रहा था।

परिसर को अलग कर दिया गया था और सभी नर्सों के नमूने परीक्षण के लिए भेजे गए थे। 15 अप्रैल को अस्पताल श्रृंखला ने घोषणा की थी कि वह अगले कुछ हफ्तों में देशभर में अपने 24,000 स्वास्थ्य कर्मचारियों और 1,000 रोगियों का परीक्षण करेगी।

संबंधित खबर : लॉकडाउन के बीच तिहाड़ जेल में बंद है गर्भवती महिला, दिल्ली पुलिस ने UAPA के तहत लगाया था आरोप

ब तक दिल्ली के सरकारी बाबू जगजीवन राम अस्पताल में 29, बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल में 29, दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट में 25 और लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज में 50 स्वास्थ्य कर्मियों का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है।अपोलो, सर गंगा राम, मूलचंद, आरएमएल, सफदरजंग, एम्स और लोक नायक ने भी स्वास्थ्य कर्मियों के टेस्ट पॉजिटिव आए हैं।

Next Story

विविध

Share it