Top
राजनीति

अभी-अभी : अफगानिस्तान में गुरुद्वारे पर अरदास के दौरान आतंकी हमला, आधा दर्जन की मौत की खबर

Prema Negi
25 March 2020 7:26 AM GMT
अभी-अभी : अफगानिस्तान में गुरुद्वारे पर अरदास के दौरान आतंकी हमला, आधा दर्जन की मौत की खबर
x

जनज्वार। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक गुरुद्वारे पर अभी-अभी आतंकी हमला हुआ है। जिस वक्त हमला हुआ अरदास के लिए सिख समुदाय वहां जमा हुआ था। अफगानिस्तान में पहले भी इस्लामिक स्टेट ने सिखों पर हमले किए हैं।

स तरह के हमलों से पहले ही सिख समुदाय बुरी तरह से डरा हुआ है। अब कोरोना वायरस के खतरों के बीच सिख समुदाय पर हुए हमले से वो और बुरी तरह डर गये हैं और देश छोड़ने का फैसला ले रहे हैं।

संबंधित खबर : डोनाल्ड ट्रंप को बड़ा झटका, तालिबान ने अफगानी सेना पर फिर हमला कर तोड़ा शांति समझौता

मामले की जांच कर रहे आंतरिक मामलों के मंत्रालय ने हमले की पुष्टि करते हुए कहा कि अज्ञात बंदूकधारियों और सुसाइड बॉमर ने अटैक किया है। गौरतलब है कि अफगानिस्तान में सिख समुदाय मुख्य रूप से जलालाबाद और काबुल में रहता है और इस हमले के बाद काफी सहमा हुआ है।

फगानिस्तान में अल्ल्संख्यक सिखों पर वहां यह पहला हमला नहीं हुआ है। पहले भी अफगानिस्तान में सिखों पर जब हमले हुए हैं तो वो लोग डरकर भारत आने को मजबूर हुए हैं। 2018 में भी जलालाबाद में आत्मघाती हमला हुआ था, और उसमें भी 13 सिख मारे गए थे। तब हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली थी। अभी वाले हमले की जिम्मेदारी किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है।

गौरतलब है कि अफगानिस्तान में 300 से भी कम सिख परिवार रहते हैं, और वहां दो ही गुरुद्वारे हैं एक जलालाबाद और दूसरा काबुल में। इस हमले में कितने लोग मारे गये हैं इसकी अभी ठीक ठीक जानकारी सामने नहीं आ रही है। हताहतों के बारे में भी अभी तक कोई आधिकारिक सूचना नहीं आई है।

संबंधित खबर : भारत और पाकिस्तान के लिए अपने देशद्रोही कानूनों को निरस्त करने का समय आ गया है

हालांकि मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक लगभग आधा दर्जन लोगों की इस आतंकी हमले में मौत हुई है और कई अन्य घायल हुए हैं।

Next Story

विविध

Share it