जनज्वार। कोरोनावायरस (Coronavirus) इस समय पूरी दुनिया के साथ-साथ भारत को भी अपनी चपेट में ले चुका है। कोरोना के मरीज देश में तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना से लड़ने में भारत सरकार की मदद के लिए कई उद्योगपति भी सामने आए हैं। यह लोग पीएम केयर फंड (PM Care Fund) में अपनी क्षमता अनुसार खूब दान भी कर रहे हैं। इसी कड़ी में शामिल होते हुए देश की बड़ी आईटी कंपनी विप्रो के चेयरमैन अजीम प्रेमजी भी शामिल हो गए हैं। उन्होंने घोषणा की है कि वह कोरोना से लड़ने के लिए 1125 करोड़ रुपए दान करेंगे।

1125 करोड़ देगें मदद

ता दें दान की यह राशि अजीम प्रेमजी फाउंडेशन का हिस्सा 1000 करोड़ होगा तो वहीं विप्रो लिमिटेड 100 करोड़ का दान देगा। इसके अलावा विप्रो फाउंडेशन इसमें 25 करोड़ की मदद देगा। बता दें अजीम प्रेमजी का नाम के टॉप 9 दानवीरों में आता है। उनका संस्थान लगातार समाज कल्याण के लिए आगे आता रहा है।

अफवाह हुई थी वायरल

ता दें कोरोना को लेकर अजीम प्रेमजी के नाम से एक खबर वायरल हो रही थी। जिसमें कहा गया था कि उन्होंने कोरोना से लड़ने के लिए 50000 करोड़ का दान किया है। यह खबर काफी तेजी से वायरल हुई है मगर यह सच नहीं था। इसमें जिन पैसों की बात की गई थी वह पिछले वर्ष के थे।

दुनिया में टॉप-5 दानकर्ताओं में शामिल

Support people journalism

ता दें अजीम प्रेमजी का नाम दुनिया के टॉप- 5 दानकर्ताओं में आता है। उन्होंने अभी तक 60,000 करोड़ से भी ज्यादा की संपत्ति दान की है।


Edited By :- Janjwar Team