Top
राजनीति

हाईकोर्ट ने दिया राम रहीम की संपत्ति को जब्त करने का आदेश

Janjwar Team
25 Aug 2017 5:56 PM GMT
हाईकोर्ट ने दिया राम रहीम की संपत्ति को जब्त करने का आदेश
x

कहा राम रहीम के समर्थन में हो रही हिंसक घटनाओं में हो रहे नुकसान की भरपाई होगी बाबा की संपत्ति को बेचकर

हरियाणा, जनज्वार। बाबा राम रहीम बलात्कार केस में दोषी पाए गए हैं और उन्हें हिरासत में लिया गया है जिसके बाद उनके अंध समर्थकों ने हरियाणा समेत उससे जुड़े राज्यों में हिंसक घटनाओं को अंजाम देना शुरू कर दिया है। इसमें अब तक लगभग 20 लोगों के मारे जाने की खबर है।

हिंसा, आगजनी, हत्या और अराजकता के मामलों को संज्ञान लेते हुए पंजाब और हरियाणा हाईकार्ट चंडीगढ़ ने कहा है कि राम रहीम के नाम पर होने वाले हर नुकसान की भरपाई डेरा सच्चा सौदा की संपत्ति कुर्क कर की जाएगी।

आगजनी और तोड़फोड़ की घटनाएं लगातार हो रही हैं, जिन पर काबू पाना बहुत मुश्किल लग रहा है।

हरियाणा तो पूरी तरह हिंसा की आग में जल रहा है, जिसकी आग राजधानी दिल्ली तक पहुंच चुकी है। राम रहीम समर्थकों द्वारा आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर भी आगजनी और तोड़फोड़ की घटनाओं को अंजाम दिया गया है। इन घटनाओं को देखकर लग रहा है कि बाबा कानून से बड़े बाबा बन चुके हैं।

हालांकि लगातार हो रहीं हिंसक घटनाओं को देखते हुए पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने ने ऐलान किया है कि राम रहीम की संपत्ति को जब्त किया जाएगा और उससे इस नुकसान की भरपाई की जाएगी।

बाबा समर्थक हथियारों से लैस हैं, जिनके द्वारा कई पत्रकारों की पिटाई समेत सैकड़ों गाड़ियों और रेलगाड़ियों पर आग लगा दी गई है।

Next Story

विविध

Share it