Top
राजनीति

त्रिपुरा में बीजेपी बढ़त पर, ऐसा हुआ तो बदल जाएगा इतिहास

Janjwar Team
3 March 2018 9:27 AM GMT
त्रिपुरा में बीजेपी बढ़त पर, ऐसा हुआ तो बदल जाएगा इतिहास
x

अगर त्रिपुरा चुनाव बीजेपी जीत जाती है, तो यह इतिहास बदलने जैसा होगा...

दिल्ली। त्रिपुरा, नागालैंड और मेघालय का चुनावों का रिजल्ट आना है, वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है। त्रिपुरा चुनाव में बीजेपी की शुरुआती बढ़त से लग रहा है पहली बार वामपंथियों के गढ़ में कोई और सेंध मारेगा।

दशकों से वामपंथियों का गढ़ रहा त्रिपुरा में इस बार बीजेपी शुरुआती रुझानों में कांटे की टक्कर में है, बल्कि कुछ जगहों से उसके उम्मीदवार बढ़त हासिल कर रहे हैं।

थोड़ी देर पहले तक माणिक सरकार की अगुवाई वाली सीपीएम 24 सीटों पर तो बीजेपी गठबंधन 19 सीटों पर आगे चल रही है। नगालैंड में भी बीजेपी गठबंधन छह सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। यहां बीजेपी का उत्साहवर्धन पहले ही हो चुका है, क्योंकि नेफ्यू रियो पहले ही निर्विरोध चुने जा चुके हैं। वहीं मेघालय में कांग्रेस 3 सीटों पर, एनपीपी 3 सीटों पर और बीजेपी एक विधानसभा पर तो अन्य 4 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं।

राजनीतिक विश्लेषकों के मुताबिक सबसे दिलचस्प और रोमांचक मुकाबला इस बार त्रिपुरा में है। बीजेपी को मिलती बढ़त से लगने लगा है कि कहीं यहां भी उसी की सरकार न बन जाए, सरकार न भी बने तो विपक्ष में लेफ्ट के लिए कड़ी चुनौती तो पेश करेगी ही।

यह भी पढ़ें : 2410 रुपए का उम्मीदवार पांचवीं बार बनेगा मुख्यमंत्री!

गौरतलब है कि त्रिपुरा दशकों से कम्युनिस्टों का गढ़ रहा है, कोई और पार्टी यहां सत्ता में आने के बारे में सोच भी नहीं पाती थी। माणिक सरकार के नेतृत्‍व में यहां 25 साल से वामपंथी सत्ता में हैं।

Next Story

विविध

Share it