Begin typing your search above and press return to search.
समाज

कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर पर दलित के घर में घुसकर मारपीट और लड़की से छेड़खानी का केस दर्ज

Janjwar Team
2 March 2020 12:16 PM GMT
कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर पर दलित के घर में घुसकर मारपीट और लड़की से छेड़खानी का केस दर्ज
x

कथावाचक देवकीनंदन शर्मा उर्फ देवकीनंदन ठाकुर के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज, दलित के घर में मारपीट करने और महिला के साथ छेड़छाड़ का आरोप...

जनज्वार। अनुसूचित जाति के व्यक्ति के घर में घुसकर मारपीट करने, जातिसूचक संबोधन करने व वहां मौजूद महिला से छेड़छाड़ करने के आरोप में भागवत कथावाचक देवकीनंदन शर्मा उर्फ देवकीनंदन ठाकुर, उनके भाई विजय शर्मा समेत छह लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

पुलिस में दर्ज रिपोर्ट के अनुसार यह मामला थाना हाईवे की एक कालोनी का है। उसमें आरोप लगाया गया है कि 24 फरवरी को छटीकरा रोड, वृन्दावन में स्थित शांति सेवा धाम के मुख्य ट्रस्टी एवं कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर, उनके भाई विजय शर्मा तथा गजेंद्र, श्याम सुंदर, अमित और धर्मेंद्र ने वादी के घर में घुसकर उसको बुरी तरह मारा-पीटा। उसके साथ गाली-गलौज की। उसे जान से मारने की धमकी दी और उसकी पत्नी से छेड़छाड़ भी की गई।

संबंधित खबर : सवर्णों को आरक्षण जुमला नहीं, संविधान और सामाजिक न्याय पर बड़ा हमला

सएसपी का कहना है कि मामले की प्राथमिक विवेचना कराई जा रही है जिसके आधार पर ही कार्यवाही की जाएगी।वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गौरव ग्रोवर ने बतायार कि इस मामले की जांच रिफाइनरी क्षेत्र के पुलिस उपाधीक्षक वरुण कुमार को दी गई है। वह जल्द ही अपनी रिपोर्ट देंगे। परिणाम आने पर उसी के अनुसार कार्यवाही की जाएगी। कथावाचक देवकीनंदन सहित 6 लोगों के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट और आईपीसी की धारा 354, 323, 452, 504, 506 और 147 के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

लेखक और ब्लॉगर हंसराज मीणा ने इसको लेकर अपने ट्वीट में लिखा, 'यूपी की एक दलित महिला से छेड़छाड़ और मारपीट के आरोप में देवकीनंदन ठाकुर पर एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज हो गया है। एससी-एसटी एक्ट के विरोध में सड़क पर आकर इसने सवर्ण व बहुजन समुदाय को लड़ाने का काम किया था। इसे कड़ी सजा दें।'

दें कि कि देवकीनन्दन बीते साल उस समय सुर्खियों में आए थे जब अपने पहले कार्यकाल में मोदी सरकार ने एससी एसटी एक्ट के कुछ प्रावधानों पर सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय को नए संशोधन से पलट दिया था और उस समय उन्होंने कई शहरों में सवर्णों के विरोध प्रदर्शनों की अगुआई की थी। इस दौरान उनकी गिरफ्तारी भी की गई थी।

संबंधित खबर : सवर्ण आरक्षण संविधान की मूल भावना के खिलाफ है ?

स दौरान वरिष्ठ पत्रकार दिलीप मंडल ने भी उन पर जमकर हमले बोले थे। एक फेसबुक पोस्ट में कुछ इस तरह से प्रतिक्रिया दी थी, 'एससी, एसटी, ओबीसी आरक्षण, एससी-एसटी एक्ट के खिलाफ जहर उगलते फिर रहा और अपने को ठाकुर बताने वाला पंडित देवकीनंदन शर्मा आगरा में गिरफ्तार हो गया है। बधाई हो। आपकी मुहिम रंग लाई है'।



Next Story

विविध