Top
राष्ट्रीय

भारतीय सेना में 8 कोरोना पॉजिटिव मामले, सेना प्रमुख ने की पुष्टि

Nirmal kant
17 April 2020 11:44 AM GMT
भारतीय सेना में 8 कोरोना पॉजिटिव मामले, सेना प्रमुख ने की पुष्टि
x

सेना प्रमुख जनरल एम. नरावने ने कहा, हमारे कर्मी जो किसी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में नहीं आए हैं, उन्हें वापस यूनिट्स में ले जाया जा रहा है, हमने पहले ही बेंगलुरु से जम्मू और बेंगलुरु से गुवाहाटी के लिए दो विशेष ट्रेनों की व्यवस्था की है...

जनज्वार ब्यूरो। थल सेनाध्यक्ष जनरल एमएम नरवाना ने शुक्रवार को पुष्टि की कि भारतीय सेना में वर्तमान में कोविड ​​-19 के आठ सकारात्मक मामले आए हैं।

नरल नरवाने ने कुपवाड़ा में समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, 'अबतक हमारे पास पूरी भारतीय सेना में केवल आठ पॉजिटिव मामले सामने आए हैं जिनमें से दो डॉक्टर और एक नर्सिंग असिस्टेंट हैं।'

उन्होंने बताया कि इसके अलावा चार संक्रमित मरीजों का उपचार चल रहा है जबकि लद्दाख में एक कोरोना संक्रमण का मामला था अब वह पूरी तरह स्वस्थ हो गया है और उसने ड्यूटी जॉइन कर ली है।

नरल नरावने ने कहा, हमारे कर्मी जो किसी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में नहीं आए हैं, उन्हें वापस यूनिट्स में ले जाया जा रहा है, हमने पहले ही दो विशेष ट्रेनों (बेंगलुरु से जम्मू और बेंगलुरु से गुवाहाटी के लिए) की व्यवस्था की है।

संबंधित खबर : कोरोना संकट में कश्मीर में सोशल मीडिया से फैलती फर्जी खबरें बन रहीं सेना के लिए बड़ी चुनौती

नरल नरावने ने कहा, जब भारत विश्व को कोरोनोवायरस से लड़ने में मदद कर रहा है, पाकिस्तान आतंकवाद के निर्यात में व्यस्त है। उन्होंने कहा, 'जहां हम न केवल अपने स्वयं के नागरिकों बल्कि दुनिया के बाकी हिस्सों में मेडिकल टीम भेजकर और दवाइयां निर्यात करके मदद कर रहे हैं, वहीं पाकिस्तान केवल आतंक का निर्यात कर रहा है।

ता दें कि भारत में कोरोना वायरस के अब तक 13000 से ज्यादा मामले आ चुके हैं जबकि इस माहामारी से 400 से ज्यादा लोगों की मौतें हो चुकी हैं।

Next Story

विविध

Share it