Top
राजनीति

कोरोना संकट : मंत्रियों-सांसदों के वेतन में 1 साल तक होगी 30 फीसदी की कटौती

Janjwar Team
6 April 2020 1:22 PM GMT
कोरोना संकट : मंत्रियों-सांसदों के वेतन में 1 साल तक होगी 30 फीसदी की कटौती
x

लॉकडाउन को लेकर प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि हम हर मिनट दुनिया की स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। राष्ट्रहित में निर्णय लिया जाएगा। अधिकारियों के कई समूह स्थिति का आंकलन कर रहे हैं....

नई दिल्ली, जनज्वार। केंद्र सरकार ने सोमवार को कोरोना से लड़ने के लिए एक बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने प्रधानमंत्री समेत सभी कैबिनेट मंत्रियों और सांसदों के वेतन में एक अप्रैल से 30 फीसदी की कटौती करने का फैसला लिया है। यह कटौती एक साल तक रहेगी। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कैबिनेट के इस फैसले की जानकारी दी। इसके लिए केंद्र सरकार सोमवार को ही एक अध्यादेश जारी करेगी।

न्होंने बताया कि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने संसद अधिनियम, 1954 के तहत इसके सदस्यों के वेतन, भत्ते और पेंशन में संशोधन के अध्यादेश को मंजूरी दी है। इसके तहत एक अप्रैल, 2020 से एक साल के लिए भत्ते और पेंशन को 30 फीसदी तक कम किया जाएगा।

संबंधित खबर : कोरोना- लॉकडाउन के बीच 40 फीसदी तक प्रदूषण मुक्त हुआ गंगाजल

जावड़ेकर से जब पूछा गया कि लॉकडाउन कब हटाया जाएगा, तो इस पर उन्होंने कहा कि हम हर मिनट दुनिया की स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। राष्ट्रहित में निर्णय लिया जाएगा। सही समय आने पर इस बारे में फैसला लिया जाएगा और आप लोगों को जानकारी दे दी जाएगी। अधिकारियों के कई समूह स्थिति का आंकलन कर रहे हैं।

दें कि इस समय देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन लागू है। कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक मरीजों की संख्या ने 4,000 का आंकड़ा पार कर लिया है। भारत में कोरोनावायरस से अबतक 109 लोगों की मौत हो चुकी है और 4067 इसके संक्रमण के शिकार हुए हैं। वहीं ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 232 है।

संबंधित खबर : पंजाब सरकार का आदेश, आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए राज्य में चलेंगे ट्रक

पिछले 24 घंटे की बात करें तो इस दौरान 32 लोगों की मौत हुई है और 693 नए मामले सामने आए हैं। कोरोनावायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन जारी है जो 14 अप्रैल तक चलेगा।

Next Story

विविध

Share it