Top
उत्तर प्रदेश

अभी-अभी : दिल्ली में एक महीने में तीसरी बार भूकंप के झटके, गाजियाबाद के पास था केंद्र

Raghib Asim
10 May 2020 9:24 AM GMT
अभी-अभी : दिल्ली में एक महीने में तीसरी बार भूकंप के झटके, गाजियाबाद के पास था केंद्र
x

राजधानी दिल्ली में आज दोपहर भूकंप के झटके महसूस किए गए। ये झटके बहुत तेज नहीं थे। इसका सेंटर दिल्ली से सटे गाजियाबाद में ही था। इससे पहले 12 अप्रैल को भी दिल्ली में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे...

जनज्वार। कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच राजधानी दिल्ली में फिर एक बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। महीनभर में यह तीसरी बार है। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.5 मापी गई। इसका सेंटर दिल्ली के पास गाजियाबाद बताया जा रहा है। इससे पहले 12 और 13 अप्रैल को भी दिल्ली में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

संबंधित खबर : दिल्ली में डॉक्टर सुसाइड केस में नाम आया सामने तो AAP विधायक ने कहा, ‘निर्दोष हूं, मुझे फंसाया गया’

24 घंटे में दो बार आया था भूकंप

इससे पहले दिल्ली में 12 और 13 अप्रैल को भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। 12 अप्रैल को दिल्ली एनसीआर में शाम 5:50 के करीब भूकंप के झटके महसूस किए गए। कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से उस दिन भी ज्यादातर लोग अपने घरों में ही थे ऐसे में सबने झटके महसूस किए। तब भूकंप की तीव्रता 3.5 बताई गई थी। तब केंद्र दिल्ली के ही पूर्वी हिस्से में था।

संबंधित खबर : कोरोना वायरस से भाजपा नेता की मौत, 15 दिन पहले पिता की भी संक्रमण से हुई थी मौत

सके बाद 13 अप्रैल को फिर भूकंप आया था। इस दिन रिक्टर स्केल पर तीव्रता 2.7 दर्ज की गई थी। भूकंप की अधिक तीव्रता के लिहाज से देश को पांच जोन में बांटा गया है। दिल्ली, अधिक तीव्रता वाले चौथे जोन में आता है।

Next Story

विविध

Share it