Top
राष्ट्रीय

जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में मुठभेड़, कर्नल-मेजर समेत पांच जवान शहीद, 2 आतंकी भी मारे गए

Manish Kumar
3 May 2020 3:23 AM GMT
जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में मुठभेड़, कर्नल-मेजर समेत पांच जवान शहीद, 2 आतंकी भी मारे गए
x

सेना के जवान एक घर में बंधक जैसी स्थिति को रोकने के लिए घुसे थी जब वे आतंकवादियों के हमले की चपेट में आ गए...

जनज्वारः जम्मू कश्मीर के हदंवाड़ा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में जम्मू कश्मीर पुलिस का एक और सेना के चार जवान शहीद हो गए हैं. एनकाउंटर में दो आतंकी भी मारे गए हैं.

मृतकों में 21 राष्ट्रीय राइफल यूनिट के एक मेजर, दो सिपाही और जम्मू कश्मीर पुलिस का एक जवान भी शहीद हुआ है. एनकाउंटर में 21 राष्ट्रीय राइफल के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल आशुतोष शर्मा भी शहीद हुए है. कर्नल शर्मा आतंकियों के खिलाफ कई सफल ऑपरेशन का हिस्सा रहे थे.



?s=20

सेना के सूत्रों के मुताबिक 21 आरआर की टीम एक घर में बंधक जैसी स्थिति को रोकने के लिए घुसी थी जब वे आतंकवादियों के हमले की चपेट में आ गई. आतंकवादी पहले वहां पहुंच चुके थे. आतंकियों के हमले में पांच जवान शहीद हो गए. घर में फंसे नागरिकों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया.

हंदवाड़ा ऑपरेशन पर सेना के प्रवक्ता ने कहा, सेना के पांच जवान और जम्मू पुलिस का एक जवान की टीम ने नागरिकों को निकालने के लिए आतंकवादियों के कब्जे वाले टारगेट एरिया में प्रवेश किया और नागरिकों को सफलतापूर्वक निकाल लिया.

उन्होंने कहा कि खुफिया इनपुट मिला था कि आतंकवादियों ने कुपवाड़ा जिले में हंदवाड़ा के चंगिमुल्ला में एक घर में नागरिकों को बंधक बना लिया है. इस खुफिया जानकारी के आधार पर सेना और जेके पुलिस द्वारा एक ज्वाइंट ऑपरेशन शुरू किया गया था.

उन्होंने बताया, आतंकवादियों की तरफ भारी गोलीबारी की गई. सुरक्षाबलों की जबाबी फायरिंग में दो आतंकी ढेर हो गए जब कि 2 आर्मी अफसर, 2 सेना के जवान और एक जम्मू कश्मीर पुलिस के सब इंस्पेक्टर शहीद हो गए.

Next Story

विविध

Share it