Begin typing your search above and press return to search.
समाज

आखिरकार दर्ज हुई वरिष्ठ भाजपा नेता स्वामी चिन्मयानंद पर छात्रा के अपहरण की एफआईआर

Prema Negi
28 Aug 2019 4:24 AM GMT
आखिरकार दर्ज हुई वरिष्ठ भाजपा नेता स्वामी चिन्मयानंद पर छात्रा के अपहरण की एफआईआर
x

वरिष्ठ भाजपा नेता स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 364 हत्या करने के लिए अपहरण करना और 506 धमकाने का मुकदमा किया गया है दर्ज...

जनज्वार। पूर्व कैबिनेट मंत्री और भाजपा नेता स्वामी चिन्मयानंद, जोकि उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के एसएस लॉ कॉलेज के मालिक हैं, पर सोशल मीडिया के माध्यम से वीडियो जारी कर शारीरिक शोषण का आरोप लगाने छात्रा के लापता होने के मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। यह मुकदमा लापता हुई छात्रा की तहरीर पर दर्ज किया गया है।

गौरतलब है कि लड़की के पिता द्वारा 5 दिन से गायब उनकी बेटी के बारे में पुलिस को तहरीर दी थी कि उनकी बेटी एसएस लॉ कॉलेज के मालिक स्वामी चिन्मयानंद पर शारीरिक शोषण का वीडियो सोशल मीडिया पर जारी करने के बाद से गायब है। उसे गायब करवाने में उन्हीं का हाथ है, और उसके साथ कुछ भी हो सकता है। पहले इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की थी, मगर मीडिया में मामला वायरल होने के बाद स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज कर लिया गया है।

संबंधित खबर : भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर शारीरिक शोषण का आरोप लगाने वाली छात्रा गायब

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के एसएस लॉ कॉलेज में स्वामी चिन्मयानंद द्वारा छात्राओं का यौन शोषण करने का आरोप लगाने वाली छात्रा पिछले 5 दिन से गायब है। छात्रा के परिजनों का आरोप है कि चूंकि उनकी बेटी ने स्वामी चिन्मयानंद को सबके सामने बेनकाब कर दिया था, इसलिए उसे गायब कर दिया गया है। अपनी तहरीर में परिजनों ने आशंका जताई है कि छात्रा के साथ किसी भी तरह की अनहोनी हो सकती है।

स्वामी चिन्मयानंद के लॉ कॉलेज से कानून की पढ़ाई कर रही 23 साल की छात्रा शनिवार 24 अगस्त से लापता है। इसी के चलते चिन्मयानंद के खिलाफ परिजनों ने अपहरण और आपराधिक धमकी का मामला दर्ज कराया गया है।

पुलिस अधीक्षक एस चन्नपा ने कल 27 अगस्त को इस मामले में मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि चिन्मयानंद के खिलाफ शाहजहांपुर में विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 364 हत्या करने के लिए अपहरण करना और 506 धमकाने का मुकदमा दर्ज किया गया है।

मीडिया पर शाहजहांपुर के एसएस लॉ कॉलेज की एक छात्रा का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह रो-रोकर कह रही है कि संत समाज के एक बहुत बड़े नेता ने कई लड़कियों की जिंदगी बर्बाद कर दी है। उसने मेरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी है। वो कहता है कि वो पुलिस, डीएम को जेब में रखता है। मेरे पास उस संन्यासी के खिलाफ सबूत मौजूद हैं। उसने कई लड़कियों की जिंदगी बर्बाद कर दी है।’

हले भी बलात्कार और अपहरण के मामलों में आरोपित ​स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ दर्ज रेप और अपहरण के मामलों केा 2018 में योगी सरकार ने वापस लेने का फैसला किया था। स्वामी चिन्मयानंद पर सात साल पहले नवंबर 2011 में शाहजहांपुर में रेप और अपहरण की एक एफआईआर दर्ज हुई थी। उन पर बलात्कार और अपहरण का आरोप उनके आश्रम में कई वर्षों तक रह चुकी एक युवती ने लगाया था। अब उसी तरह का एक और मामला सामने आने से राजनीतिक गलियारों में तरह-तरह के सवाल उठ रहे हैं।

हालांकि जहां गायब हुई छात्रा के परिजनों का कहना है कि उसके गायब होने में स्वामी चिन्मयानंद का हाथ है, वहीं चिन्मयानंद कहते हैं कि उन्हें ब्लैकमेल किया जा रहा है। उन्होंने पुलिस में 5 करोड़ रुपए की रंगदारी मांगने का मामला दर्ज करवाया है। साथ ही यह भी आरोप लगाया है कि पैसे न देने पर उनको अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी गई है।

Next Story

विविध