Top
समाज

पूर्वी दिल्ली के पटपड़गंज की फैक्ट्री लगी भीषण आग, एक व्यक्ति की मौत, हालात को काबू में करने की कोशिशें जारी

Nirmal kant
9 Jan 2020 7:20 AM GMT
पूर्वी दिल्ली के पटपड़गंज की फैक्ट्री लगी भीषण आग, एक व्यक्ति की मौत, हालात को काबू में करने की कोशिशें जारी
x

दिल्ली के पटपड़गंज की फैक्ट्री और नोएडा के सेक्टर 24 में ईएसआई अस्पताल में लगी भीषण आग, पटपड़गंज में एक व्यक्ति की मौत, नोएडा में चालीस मरीजों ईएसआई से दूसरे अस्पतालों में भर्ती करवाया गया....

जनज्वार। राजधानी दिल्ली और एनसीआर में बिल्डिंगों, फैक्ट्रियों, गोदामों आदि में आग लगने की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। हाल ही में दिल्ली के पीरागढ़ी में प्रशासन की लापरवाही से एक इमारत पर आग लगने से कई घर खाक हो गए थे वहीं पूर्वी दिल्ली के पटपड़गंज में एक फैक्ट्री में आग लगने की खबर सामने आ रही है।

जानकारी के मुताबिक फैक्ट्री में प्रिंटिंग प्रेस का काम होता था। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत की खबर सामने आ रही है। घटनास्थल पर दमकल विभाग की तीस गाड़ियां पहुंची। आग देर रात करीब 2 बजकर 38 मिनट पर लगी। आग कैसे लग गई इसके कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हैं। इस हादसे में कितना नुकसान हुआ है, इसका भी भी पता नहीं लग पा रहा है।

खबर : देश के सबसे बड़े कांडला पोर्ट में लगी भीषण आग, 24 घंटे बाद प्रशासन बोला ‘नहीं बता सकते कब बुझेगी आग’

ता दें कि पूर्वी दिल्ली का पटपड़गंज एक औद्योगिक इलाका है। जहां कई कई छोटी-बड़ी फैक्ट्रियों में कई हजार लोग यहां दिन-रात काम करते हैं। बीते कुछ दिनों पहले ही दिल्ली के उद्योग नगर के पीरागढ़ी की एक फैक्ट्री में भी आग लग गई थी जिसे बुझाते हुए 14 दमकल कर्मियों समेत 18 लोग घायल हुए थे। इस दौरान एक दमकलकर्मी की मौत भी हो गई थी।

दिल्ली में पिछले कुछ दिनों के भीतर ही आग लगने की यह चौथी बड़ी घटना है। सबसे पहले दिल्ली के आनाज मंडी इलाके में भीषण आग से 43 मजदूरों की मौत हो गई थी। इसके बाद किराड़ी के फैक्ट्री में आग लगने से 9 लोगों की मौत हो गई थी।

खबर : दिल्ली के किराड़ी में कपड़े के गोदाम में लगी आग, 9 की मौत दर्जनभर घायल

दिल्ली में आगजनी की घटना से प्रधानमंत्री आवास भी नहीं बच पाया था। पिछले साल दिसंबर में 7 लोक कल्याण मार्ग स्थित प्रधानमंत्री आवास में आग लग गई थी। आग की वजह शॉर्ट सर्किट बताया गया। इसके बाद दमकल की 7 गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया था।

टपड़गंज में आग लगने की खबर से लोगों का ध्यान हटा भी नहीं था कि दिल्ली एनसीआर में आग लगने की दूसरी घटना भी सामने आई है। नोएडा के सेक्टर-24 के ईएसआई अस्पताल में भी आग लगी है। आग बुझाने के लिए दमकल की 6 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं। आग के कारण चारों ओर धुआं फैल गया जिससे लोगों को सांस लेने में खासी दिक्कत हो रही है।

स्पताल में आग लगने के कारण अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई। आग के कारण यहां भर्ती करीब 40 मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट कराया गया है। ग्राउंड फ्लोर पर काफी धुआं फैल गया है। माना जा रहा है शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी है।

Next Story

विविध

Share it