Top
शिक्षा

गुजरात के कोचिंग सेंटर में लगी भीषण आग, 15 से भी ज्यादा छात्रों की मौके पर ही मौत

Prema Negi
24 May 2019 1:22 PM GMT
गुजरात के कोचिंग सेंटर में लगी भीषण आग, 15 से भी ज्यादा छात्रों की मौके पर ही मौत

डर के मारे छात्रों ने बिल्डिंग से कूदना शुरू कर दिया, जिससे 15 से भी ज्यादा छात्रों की मौत हो गई। इससे संबंधित एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें छात्र आग लगने के बाद​ बिल्डिंग से कूदते दिखायी दे रहे हैं….

जनज्वार। गुजरात के सूरत स्थित सरथाना इलाके के तक्षशिला कॉम्प्लेक्स से आज 24 मई को एक बहुत ही बुरी खबर आ रही है। यहां तक्षशिला कॉम्प्लेक्स में चलने वाले एक कोचिंग सेंटर में आग लगने के बाद 15 से भी ज्यादा छात्रों के मरने की खबर है।

जानकारी के मुताबिक आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट रहा, डर के मारे छात्रों ने बिल्डिंग से कूदना शुरू कर दिया, जिससे 15 से भी ज्यादा छात्रों की मौत हो गई। इससे संबंधित एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें छात्र आग लगने के बाद​ बिल्डिंग से कूदते दिखायी दे रहे हैं।

मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक अभी आग पर काबू पा लिया गया है, मगर बिल्डिंग से लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने का काम अभी जारी है। इस दुर्घटना पर खेद व्यक्त करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया है कि सूरत में भीषण आग की घटना से बेहद दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं मरने वालों के परिवारों के साथ हैं। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। मैंने गुजरात सरकार को स्थानीय प्रशासन से प्रभावितों को सभी तरह की सहायता मुहैया कराने को कहा है।



गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने इस दुर्घटना के जांच के आदेश दे दिए हैं। साथ ही हादसे में मारे गए छात्रों के परिजनों को 4 लाख रुपये देने का ऐलान भी किया है। सूरत के पुलिस कमिश्नर सतीश कुमार मिश्रा ने इस घटना में 15 छात्रों के मारे जाने की पुष्टि की है, साथ ही कहा है कि यह आंकड़ा अभी और ज्यादा हो सकता है।

मौके पर मौजूद दमकल अधिकारियों का कहना है कि तीसरी और चौथी मंजिल पर आग में फंसे छात्रों ने खुद को बचाने के लिए कूदना शुरू कर दिया, जिससे इतनी भारी संख्या में मौतें हुई हैं। कूदने वाले कई छात्रों को गंभीर हालत में अस्पतालों में भर्ती किया गया है।

Next Story

विविध

Share it