Top
राष्ट्रीय

हिमाचल में लॉकडाउन 3 मई तक रहेगा जारी, 20 अप्रैल के बाद मिल सकती है कुछ राहत

Vikash Rana
14 April 2020 10:30 AM GMT
हिमाचल में लॉकडाउन 3 मई तक रहेगा जारी, 20 अप्रैल के बाद मिल सकती है कुछ राहत
x

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में घोषणा की है कि आगामी तीन मई तक लॉकडाउन जारी रहेगा। उन्होंने प्रदेशवासियों से आग्रह किया कि कोरोना महामारी से बचाने के लिए लगाए जा रहे लॉकडाउन का इसी प्रकार पालन करें जैसे करते आ रहे हैं...

जनज्वार। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश नाम संबोधन करते हुई देश में लॉकडाउन को बढ़ाकर तीन मई तक करने का फैसला किया है। ऐसे में देश में कोरोना से बढ़ रहे मामलों को लेकर मोदी ने लॉकडाउन में ज्यादा सख्ती करने को कहा है। लेकिन में ऐसे में हिमाचल प्रदेश में लॉकडाउन के साथ कर्फ्यू भी जारी रहेगा। हिमाचल प्रदेश में चल रही वर्तमान व्यव्सथा को तीन णई तक जारी रखा जाएगा। हाललांकि 20 अप्रैल को एक उच्च स्तरीय बैठक की जाएगी।

जिसमें हॉटस्पॉट समेत पूरे प्रदेश में कोरोना को लेकर हालातों की समीक्षा होगी। लेकिन यदि 20 अप्रैल तक हॉटस्पॉट या अन्य किसी क्षेत्र में कोरोना का कोई नया पॉजिटिव केस नहीं आया तो सरकार कर्फ्यू और लॉकडाउन में चरणबध्द तरीके से छूट देने की प्रक्रिया शुरू कर देगी। वहीं सीएण जयराम ठाकुर ने भी एक ट्वीट कर इसका संकेत दिया है।

संबंधित खबर: तब्लीगियों से मिलने पर ग्रामीणों ने इतना किया परेशान कि मुस्लिम युवा ने कर ली आत्महत्या

ट्वीट करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशानुसार जो क्षेत्र हॉटस्पॉट में नहीं होंगे या हॉटस्पॉट में बदलने की संभावना कम होगी। वहां पर 20 अप्रैल से कुछ जरूरी गतिविधियों की अनुमति दी जा सकती है। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में घोषणा की है कि आगामी तीन मई तक लॉकडाउन जारी रहेगा। उन्होंने प्रदेशवासियों से आग्रह किया कि कोरोना महामारी से बचाने के लिए लगाए जा रहे लॉकडाउन का इसी प्रकार पालन करें जैसे करते आ रहे हैं।

सके अलावा हिमाचल प्रदेश में लॉकडाउन के साथ कर्फ्यू को भी तीन मई तक जारी रखा जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से मंगलवार को देश के नाम संबोधन में लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा के बाद प्रदेश सरकार ने ये फैसला लिया है। इसकी जानाकरी मुख्य सचिव स्वास्थ्य आरडी धीमान ने मंगलवार को शिमला में पत्रकार वार्ता के दौरान दी।

न्होंने कहा कि जब प्रदेश में सभी के लिए मास्क लगाकर घर से बाहर निकलना अनिवार्य होगी। इसके साथ ही अभ सभी विभागाध्यक्ष और सचिव कम स्टाफ के साथ कार्यालय आएंगे ताकि जरूरी सरकारी काम प्रभावित न हो। वहीं सभी सरकारी नियमित और अनुबंध कर्मचारियों का एक दिन का वेतन कोविड फंड में जाएगा। कर्फ्यू में ढील पहले की तरह ही रहेगी। प्रदेश में चल रही वर्तमान व्यवस्था को तीन मई तक जारी रखा जाएगा।

संबंधित खबर: हिमालच में अब आगे और लॉकडाउन नहीं, राज्य को पटरी पर लाना सरकार की प्राथमिकता

ता दें कि वर्तमान में सात जिलों में कोरोना का कोई भी केस सामने नहीं आया है। जबकि पांच कोरोना प्रभावित जिलों में पिछले दो में भी कोई नया मामला सामने नहीं आया है। ऐसे में पूरी संभावना है कि अगर हालात सामान्य रहे तो 20 अप्रैल से छूट मिलना शुरू हो सकता है।

Next Story

विविध

Share it