Top
समाज

जीवन को समझना है तो किसी बच्चे को जन्मते हुए देखो मर्दो! फिर महिला माल नजर नहीं आएगी

Janjwar Team
24 April 2018 3:59 PM GMT
जीवन को समझना है तो किसी बच्चे को जन्मते हुए देखो मर्दो! फिर महिला माल नजर नहीं आएगी
x

डब्ल्यूडब्ल्यूई के फेमस रेसलर से हॉलीवुड तक का सफर तय करने वाले मशहूर अभिनेता ड्वेन जॉनसन के घर हुई है तीसरी बच्ची, उसके जन्म पर 'द रॉक' के नाम से फेमस इस एक्टर ने लिखी इमोशनल पोस्ट

कहा जब एक महिला बच्चे को जन्म दे रही हो तो उसके सिरहाने के पास होना और उसे सपोर्ट करना है जरूरी, उसका हाथ थाम, पैरों को पकड़, जो भी कर सकें करें, वास्तव में एक सबसे शक्तिशाली और जीवन के प्रारंभिक क्षण को समझना चाहते हैं तो अपने बच्चे को जन्मते देखें, यह पल बदल देगा महिलाओं के प्रति नजरिया....

ड्वेन जॉनसन काश तुम्हारी ये भावनाएं उन 'मर्दों' तक पहुंचे जिन्हें औरत का शरीर सिर्फ माल नजर आता है

डब्ल्यूडब्ल्यूई के फेमस रेसलर से हॉलीवुड तक का सफर तय करने वाले द रॉक के नाम से फेमस अभिनेता और रेसलर ड्वेन जॉनसन की तीसरी बेटी पैदा हुई है। उन्होंने अपनी बिटिया के साथ प्यारा सा फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए ऐसा कुछ लिखा है, जिसे पढ़ना न सिर्फ सुकून देता है बल्कि भावुक भी कर देता है।

आज चारों तरफ बच्चियों के साथ होने वाली नृशंसता, दिनोंदिन बढ़ती बलात्कार की घटनाओं के बाद जहां लोग कहने लगे हैं कि बेटी पैदा करते हुए भी डर लगने लगा है, वहीं बॉलीवुड एक्टर द रॉक ने बिटिया पैदा होने पर ऐसा कुछ लिखा, जिससे महिलाओं के प्रति उनके दिल में मौजूद सम्मान सबके सामने आता है।

काश कि इसे पढ़कर उन लोगों के दिलों में भी महिलाओं—बच्चियों के प्रति थोड़ा प्यार, सम्मान पैदा हो जो कि उसे माल से ज्यादा कुछ नहीं समझते। उन्हें औरत जाति के शरीर में सिर्फ एक छेद और दो स्तनों के अलावा ज्यादा कुछ नजर नहीं आता। अगर यह नहीं होता तो 4 माह की बच्ची से लेकर 80 साल की बुजुर्ग महिला तक बलात्कार का शिकार नहीं होती।

फोटो शेयर करने के साथ ड्वेन जॉनसन ने एक इमोशनल मैसेज भी शेयर किया है। उन्होंने लिखा है, 'इस दुनिया में एक और शक्तिशाली बेटी पाकर काफी गर्व और सौभाग्यशाली महसूस कर रहा हूं। टियाना जिया जॉनसन इस दुनिया में प्रकृति की शक्ति की तरह आई और मम्मा लॉरेन ने एक सच्चे रॉकस्टार को जन्म दिया है। मेरा पालन-पोषण ही नहीं, बल्कि पूरा जीवन ही मजबूत और प्रेमपूर्ण महिलाओं से घिरा रहा, लेकिन मेरी बेटी टिया की डिलेवरी के बाद मैं महिलाओं के प्रति प्यार के नए स्तर पर पहुंच गया, जिसे व्यक्त कर पाना मुश्किल है। मैं लॉरेन सहित सभी मां और महिलाओं का सम्मान और प्रशंसा करता हूं।'

ड्वेन लिखते हैं, जब एक महिला बच्चे को जन्म दे रही हो तो उसके सिरहाने के पास होना और उसे सपोर्ट करना काफी जरूरी होता है। उनका हाथ थामकर, पैरों को पकड़कर, जो भी आप कर सकें वह करना चाहिए। अगर आप वास्तव में एक सबसे शक्तिशाली और जीवन के प्रारंभिक क्षण को समझना चाहते हैं तो अपने बच्चे को जन्म होते हुए देखें। यह जीवन बदलने वाला और एक महिला के प्रति सम्मान और प्रशंसा करने वाला क्षण होता है।

मेरी तीसरी और सबसे छोटी बेटी टियाना जिया की तरह बाकी की दो बड़ी बेटियां सिमोन एलेक्सजेंड्र और जैस्मिन लिआ के जन्म होने पर भी कुछ ऐसा ही महसूस किया था। मैं बाकी की पूरी जिंदगी इन्हें प्यार और रक्षा तो करूंगा ही साथ में इनके चेहरे पर हंसी लाता रहूंगा।

अभिनेता जॉनसन की अभी हॉलीवुड फिल्म 'रैम्पेज' रिलीज हुई है, जिसे दुनियाभर के दर्शक सराह रहे हैं। इसी सबके बीच पैदा हुई बेटी की खुशियां शेयर करते हुए अपनी बेटी को सीने से चिपकाए बहुत प्यारा सा फोटो उन्होंने सोशल साइट इंस्टाग्राम पर शेयर किया है।

Next Story

विविध

Share it