Top
सिक्योरिटी

अंतराष्ट्रीय शोध संगठन ने उत्कृष्ट कार्य के लिये किया डॉक्टरों को पुरस्कृत

Janjwar Team
24 Dec 2017 8:59 PM GMT
अंतराष्ट्रीय शोध संगठन ने उत्कृष्ट कार्य के लिये किया डॉक्टरों को पुरस्कृत
x

बेहतरीन कार्य कर रहे 250 डॉक्टरों को मिला ‘इंडियन हैल्थ प्रोफेशनल अवॉर्ड 2017’...

नई दिल्ली, जनज्वार। पुणे स्थित इंटरनेशनल रिसर्च आॅर्गेनाइजेशन फाॅर लाइफ एंड हेल्थ साइंसेज (आईआरओएलएचएस) द्वारा कल 23 दिसंबर को दिल्ली में आयोजित इंडियन हेल्थ प्रोफेशनल्स अवार्ड्स 2017 के दूसरे संस्करण में भारत के प्रख्यात, प्रतिभावान और प्रतिष्ठित स्वास्थ्य पेशेवरों और कंपनियों को उनके क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिये पुरस्कृत किया गया।

पुणे स्थित इंटरनेशनल रिसर्च आॅर्गेनाइजेशन फाॅर लाइफ एंड हेल्थ साइंसेज (आईआरओएलएचएस), स्माइल नेशन द्वारा ग्रीन पार्क डेन्टल के सहयोग से आयोजित इंडियन हेल्थ प्रोफेशनल्स अवार्ड्स 2017 के द्वितीय संस्करण की जबर्दस्त धूम रही। खेल जगत के महारथी और पूर्व भारतीय धावक पदमश्री मिल्खा सिंह के हाथों भारत के 25 राज्यों के 250 से अधिक डाॅक्टरों को पुरस्कृत किया गया। यह आयोजन दिल्ली के राजौरी गार्डन में स्थित वेनेटीन-कैसल्स एंड बैंक्वेट्स में हुआ।

इस पहल के बारे में आईआरओएलएचएस के संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी और इस पहल के प्रणेता डाॅ. स्वप्निल सुनील बम्ब ने कहा, ‘इन पुरस्कारों के दूसरे संस्करण को मिले जोरदार प्रतिसाद से हम रोमांचित हैं। मुझे विश्वास है कि ऐसे पुरस्कार समाज की बेहतरी और स्वास्थ्य शिक्षा में स्वास्थ्य सेवा पेशेवरों के योगदान को ऊँचा करेंगे। इसी को ध्यान में रखकर आईआरओएलएचएस और स्माइल नेशन ने साथ मिलकर भारतीय स्वास्थ्य पेशेवर पुरस्कारों की मेजबानी की है। हमें लगता है कि भारतीय स्वास्थ्य पेशेवर पुरस्कार युक्तियों को साझा करने का मंच बन सकता है, जहाँ स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र के साझीदार स्वास्थ्य सेवा उद्योग से सम्बंधित मुद्दों पर चर्चा कर सकते हैं और उनके समाधान ढूंढ सकते हैं।’

इस वर्ष के पुरस्कार समारोह में विविध क्षेत्रों के अग्रणी नामों की उपस्थिति देखने को मिली। स्वास्थ्य सेवा आपूर्ति, शोध, नवोन्मेष और समाज की बेहतरी के लिये ग्रामीण समाज सेवा तथा स्वास्थ्य शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्टता के लिये विभिन्न श्रेणियों के पेशेवरों को पुरस्कृत किया गया। नामितों का मूल्यांकन एक स्वतंत्र निर्णायक मंडल ने किया, जिसमें मेडिकल और डेंटल क्षेत्र के विशेषज्ञ शामिल थे।

इस बड़ी पहल में हेल्थकेयर क्षेत्र के प्रतिष्ठित लोग एक स्थान पर एकजुट हुए। उन्होंने इस उद्योग के उन मुद्दों पर चर्चा एवं नेटवर्किंग की गई जोकि इसके लिये महत्वपूर्ण हैं। इस चर्चा में भारत की स्वास्थ्य चिंताओं पर प्रकाश डाला गया।

इस आयोजन में निजी और सरकारी संगठनों के अग्रणी, नीति निर्माता, सरकारी प्रतिनिधि और इस क्षेत्र के महत्वपूर्ण लोग शामिल हुए और उन्होंने सर्वश्रेष्ठ स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं की उपलब्धियों की प्रशंसा की।

सम्मान आयोजन में माननीय कोयला मंत्री श्री हरिभाई चौधरी, उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री एवं भाजपा के उपाध्यक्ष शिव प्रताप शुक्ला, दिल्ली भाजपा के महासचिव कुलजीत सिंह चहल, आईएएस अधिकारी एवं नई दिल्ली महानगरपालिका के चेयरमैन नरेश कुमार, आईएएस अधिकारी एवं आयुक्त, उत्तर मधुप व्यास, आईएएस अधिकारी एवं दक्षिण दिल्ली महानगरपालिका के अतिरिक्त आयुक्त डाॅ. दिलराज कौर और एम्स, दिल्ली के निदेशक पदमश्री डाॅ. रणदीप गुलेरिया उपस्थित हुए।

Next Story
Share it