Begin typing your search above and press return to search.
समाज

दिल्ली के प्रेस क्लब में कश्मीर के हालात का खुलासा, अमित शाह ने बना दिया है पूरे कश्मीर को लोहे की जेल

Prema Negi
14 Aug 2019 1:58 PM GMT
दिल्ली के प्रेस क्लब में कश्मीर के हालात का खुलासा, अमित शाह ने बना दिया है पूरे कश्मीर को लोहे की जेल
x

कश्मीर से लौटी फैक्ट फाइंडिंग टीम ने बताया जो कश्मीर का सच बयां कर रहा है उसे सेना उठा ले जा रही है और विरोध प्रदर्शन की हिम्मत करने पर गोलियां मार दी जा रही हैं। लोग अपने ही घरों में कैद हैं

प्रेस क्लब आफ इंडिया ने कश्मीर से लौटी फैक्ट फाइंडिंग टीम को वो तस्वीरें और वीडियो नहीं दिखाने दिया जोकि अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद कश्मीर के असली हालात करते हैं बयां

जनज्वार। 9 से 13 जून के बीच कश्मीर के तमाम जिलों का दौरा करके लौटी मानवाधिकार कार्यकर्ताओं और नेताओं की चार सदस्यीय टीम ने पत्रकारों, छात्रों और बुद्धिजीवियों को दिल्ली के प्रेस क्लब में संबोधित करते हुए कहा कि अनुच्छेद 370 को सफल बनाने के लिए पूरे कश्मीर को लोहे की जेल में कैद ​कर दिया गया है।

सभी तस्वीरें फैक्ट फाइंडिंग टीम की सदस्य कविता कृष्णन के ट्वीटर से

हालात इतने बुरे हैं कि लोग अपने नाम और पते के साथ कुछ कहने का तैयार नहीं हैं। जो बोल रहा है उसे सेना उठा ले जा रही है और विरोध प्रदर्शन की हिम्मत करने पर गोलियां मार दी जा रही हैं।

टीम के सदस्य और एनएपीएम से जुड़े विमल भाई ने वहां क्या देखा, सुनिए विस्तार से

अपने ही घरों में कैद हैं। पूरे राज्य के स्कूल और कॉलेज एक तरफ से बंद हैं। कुछेक अस्पतालों को छोड़ राज्य के ज्यादातर स्कूल भी बंद हैं।

गौरतलब है कि प्रेस क्लब आफ इंडिया में कश्मीर से लौटी फैक्ट फाइंडिंग टीम ने प्रेस कांफ्रेंस की थी, मगर प्रेस क्लब आफ इंडिया ने वहां टीम को कश्मीर की तस्वीरें और वो वीडियो नहीं दिखाने दिया जोकि अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद कश्मीर के हालात बयां करते हैं।

प्रेस वार्ता के दौरान फैक्ट फाइंडिंग टीम का हिस्सा रहीं कविता कृष्णनन ने कहा कि "प्रेस क्लब ऑफ़ इंडिया ने हमें कहा है कि हम कश्मीर से संबंधित वीडियो और तस्वीरें दिखाने के लिए प्रोजेक्टर का इस्तेमाल नहीं कर सकते, क्योंकि उन पर बहुत दबाव है।"

हालांकि मौके पर मौजूद प्रेस क्लब आफ इंडिया के सेक्रेटरी जितेंद्र कुमार ने कहा हमारी तरफ से वीडियो या तस्वीरें दिखाने के लिए किसी तरह की मनाही नहीं की गयी।

photo : Kavita Krishnan twitter

फैक्ट फाइंडिंग टीम की सदस्य रहीं मैमुना मुल्लाह ने कहा कि लोग ​गृहमंत्री अमित शाह को शैतान बोल रहे हैं। बता रहे हैं कि कांग्रेस ने हमारे पीठ में छुरा भौंका था, लेकिन भाजपा ने हमारी छाती छलनी कर दी है।

अनुच्छेद 370 हटने के बाद कश्मीर की हालत जानने के लिए देखें ये वीडियो, प्रेस क्लब आफ इंडिया ने नहीं इजाजत दी यह वीडियो दिखाने की

Next Story

विविध