राजनीति

CAA समर्थकों ने कोलकाता में महिला फिल्म मेकर को दी जिंदा जलाने की धमकी

Nirmal kant
27 Feb 2020 2:30 AM GMT
CAA समर्थकों ने कोलकाता में महिला फिल्म मेकर को दी जिंदा जलाने की धमकी
x

जनज्वार। कोलकाता की एक महिला डॉक्यूमेंट्री फिल्म निर्माता ने आरोप लगाया है कि भाजपा कार्यकर्ताओं के एक समूह ने उसे जिंदा जलाने की इसलिए धमकी दी है क्योंकि उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर वाले एक सीएए फ्लेक्स को हटा दिया था।

हीं दूसरी ओर भाजपा ने आरोप लगाया कि उसने प्रधानमंत्री की तस्वीर वाला फ्लेक्स फाड़ा और बुरा -भला कहा और भाजपा के कार्यकर्ताओं पर हमला करने की धमकी दी। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

डॉक्यूमेंट्री फिल्म मेकर कस्तूरी बसु ने बुधवार को समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि पांच-छह पुरुष, जिनमें से ज्यादातर बाहरी हैं, ने रविवार रात दक्षिण कोलकाता के पटुली इलाके में उनके आवास परिसर में प्रवेश किया और अपने फ्लैट का स्थान जानने की कोशिश की।

संबंधित खबर : ट्रंप के भारत दौरे के बाद दिल्ली के दंगों पर अमेरिकी मीडिया और सांसदों ने क्या कहा ?

सु ने कहा, जैसे ही मैं चीख-पुकार की आवाज सुनकर नीचे गई तो उन्होंने मुझे सीएएए के फ्लेक्स हटाने और एनआरसी, एनपी के खिलाफ घर-घर अभियान चलाने की हिम्मत के लिए मुझे जिंदा जलाने की धमकी दी।

स्वतंत्र फिल्म निर्माताओं के संगठन पीपुल्स फिल्म कलेक्टिव से जुड़ी बसु ने कहा कि उन्होंने सीएए के समर्थन करने वाले फ्लेक्स को हटा दिया है क्योंकि यह बिना मकान मालिक की अनुमति के पड़ोसी की दीवार पर लगाया गया था।

के आरोपों पर भाजपा महिला मोर्चा के एक वरिष्ठ नेता ने आरोप लगाया कि डॉक्यूमेंट्री फिल्म निर्माता ने फ्लेक्स फाड़ दिया और जब उनसे इस संबंध में स्पष्टीकरण की मांग की गई तो उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला करने की धमकी दी।

संबंधित खबर : ‘मुस्लिम विरोधी’ भावनाओं को आगे बढ़ा रहे भारतीय और अमेरिकी नेता- एमनेस्टी इंटरनेशनल

नाम न छापने की शर्त पर एक भाजपा कार्यकर्ता ने कहा, 'बसु कुछ बाहरी लोगों के साथ घटनास्थल पर आईं और उन्होंने हमसे फ्लेक्स छीन लिए। उन्होंने बहुत आक्रामक अंदाज में हमसे बात की।' पटौली पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने पुष्टि की कि उन्हें दोनों ओर से शिकायतें मिली हैं और वे इस मामले को देख रहे हैं।

Next Story

विविध

Share it