जनज्वार विशेष

दिल्ली में प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी आग, लगभग 2 दर्जन लोगों की मौत

Janjwar Team
20 Jan 2018 9:49 PM GMT
दिल्ली में प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी आग, लगभग 2 दर्जन लोगों की मौत
x

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक कई लोगों ने तीसरी मंजिल से अपनी जान बचाने के लिए लगा दी थी छलांग, अभी भी कई के आग में फंसे होने की संभावना, 2 दर्जन से भी ज्यादा बढ़ सकती है मरने वालों की संख्या....

दिल्ली। राजधानी दिल्ली के बवाना इंडस्ट्रियल इलाके की प्लास्टिक फैक्‍ट्री में शाम को भीषण आग लग गई है, जिसमें लगभग 2 दर्जन लोगों के मरने और दर्जनों के हताहत होने की खर है।

फैक्टरी प्रबंधन के मुताबिक आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड को तुरंत दे दी गई थी, बावजूद उसके आग इतने व्यापक पैमाने पर फैल गई थी कि भारी तादाद में जन—धन की हानि हुई है।

घटना के मुताबिक दिल्‍ली के अग्निशमन विभाग को लगभग साढ़े छह बजे सूचना मिली कि बवाना की एक प्लास्टिक फैक्टरी में आग लग गई है। घटनास्थन पर फायर ब्रिगेड की 15—16 गाड़ियां पहुंची।

कहा जा रहा है कि अभी भी दर्जनों लोग फैक्टरी में फंसे हुए हैं। यानी 2 दर्जन का आंकड़ा न जाने कितने पर जाकर रुकेगा। रोहिणी इलाके के एसपी रजनीश गुप्‍ता के मुताबिक घटना में अभी तक 10 लोगों की मौत हुई है। अभी भी कई लोग आग में फंसे हुए हैं।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक तीसरी मंजिल से कुछ लोगों ने अपनी जान बचाने के लिए छलांग लगा दी थी। अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि आग किस कारण लगी। मरने वालों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं।

हालांकि पुलिस का कहना है कि आग पर काबू पा लिया गया है, राहत कार्य जारी है। घटना के तुरंत बाद दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन का बयान आया कि सरकार ने इस घटना के जांच के आदेश दे दिये हैं।

Next Story

विविध

Share it