Top
बिहार

ताली-थाली के बाद कोरोना के खिलाफ मोदी का नया ‘आदेश’, रविवार रात 9 बजे 9 मिनट तक दीया-मोमबत्ती जलाएं

Raghib Asim
3 April 2020 4:36 AM GMT
ताली-थाली के बाद कोरोना के खिलाफ मोदी का नया ‘आदेश’, रविवार रात 9 बजे 9 मिनट तक दीया-मोमबत्ती जलाएं
x

पीएम मोदी ने वीडियो संदेश में देश की जनता से कहा कि इस रविवार 5 अप्रैल को कोरोना वायरस को चुनौती दें। उन्होंने जनता से अपील की कि रविवार को रात 9 बजे, 9 मिनट के लिए दीये जलाएं और कोरोना को चुनौती दें...

जनज्वार। देश में कोरोना संकट के बीच पीएम मोदी ने देश की जनता को वीडियो संदेश दिया। इस दौरान उन्होंने कई अहम बातें कहीं। उन्होंने अपने वीडियो संदेश में कहा कि इस रविवार 5 अप्रैल को कोरोना वायरस को चुनौती दें। उन्होंने जनता से अपील की कि रविवार को रात 9 बजे, 9 मिनट के लिए दीये जलाएं। पीएम मोदी ने कहा, “कोरोना संकट के बीच जिस तरह से लोगों ने सरकार का साथ दिया है, वह अभूतपूर्व रहा है। लोगों ने जैसे साथ दिया है, उससे यह साफ हो गया है कि देश कोरोना के खिलाफ जंग लड़ सकता है।”

संबंधित खबर : कोरोना का कुष्ठ रोगियों पर पड़ेगा व्यापक असर, भारत में हैं दुनिया के 50% से ज्यादा कुष्ठ रोगी

मोदी ने कहा, “आज जब देश के करोड़ों लोग घरों में हैं तब किसी को भी लग सकता है कि वह अकेला क्या करेगा। कुछ लोग यह भी सोच रहे होंगे कि इतनी बड़ी लड़ाई को अकेले कैसे लड़ेंगे। यह प्रश्न भी आपके मन में आ रहे होंगे कि यह लॉकडाउन कितने दिनों चलेगा। हम घरों में जरूर हैं, लेकिन हम अकेले नहीं हैं। 130 करोड़ लोग एक दूसरे के साथ हैं। हमारे यहां माना जाता है कि जनता ईश्वर का ही रूप होती है। इसलिए जब देश इतनी बड़ी लड़ाई लड़ रहा हो तो सभी को एकजुटता का प्रदर्शन करना चाहिए।”

संबंधित खबर : अमित शाह तब्लीगी जमात में शामिल हुए 960 मुस्लिम विदेशियों के झूठ पर हुए सख्त, दिया कड़ी कार्रवाई का आदेश

मोदी ने अपने वीडियो संदेश में कहा, “कोरोना महामारी से फैले अंधकार के बीच हमें निरंतर प्रकाश की ओर जाना है। जो इस कोरोना संकट से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं वह हमारे गरीब भाई-बहन हैं। उन्हें कोरोना संकट से पैदा हुई निराशा से आशा की ओर ले जाना है।”

पीएम मोदी ने देश की जनता से अपील करते हुए कहा, “इस रविवार 5 अप्रैल को हम सबको मिलकर कोरोना के संकट के अंधकार को चुनौती देनी है। उसे प्रकाश की ताकत का परियच कराना है। इस पांच अप्रैल को 130 करोड़ की जनता का महा जागराण करना है। रविवार को रात 9 बजे मैं आप सबके 9 मिनट चाहता हूं। 5 अप्रैल को घर की सभी लाइटों को बंद कर 9 मिनट के लिए मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की लाइट 9 मिनट के लिए जलाएं। चारों तरफ जब हर व्यक्ति एक-एक दिया जलाएगा, उससे प्रकाश की शक्ति का अनुभव होगा। उस दौरान संकल्प लें कि हम अकेले नहीं हैं। कोई भी अकेला नहीं है। 130 करोड़ देशवासी एक साथ संकल्प लें।”

संबंधित खबर : तबलीगी जमात से जुड़े 400 लोग कोरोना पॉजिटिव, 1,804 को रखा एकांतवास में

मोदी ने कहा, “इस आयोजन के समय किसी को भी कहीं भी इकट्टा नहीं होना है। अपने घर के दरवाजे या फिर बालकनी से ही करना है। समामाजिक दूरी की लक्ष्मण रेखा को कभी लांघना नहीं है। कोरोना की चेन तोड़ने का यही रामबाण इलाज है।”

Next Story

विविध

Share it