Top
सिक्योरिटी

दिवाली पर अंबानी का रिटर्न गिफ्ट, जियो हुआ 60 रुपए महंगा

Janjwar Team
18 Oct 2017 11:00 PM GMT
दिवाली पर अंबानी का रिटर्न गिफ्ट, जियो हुआ 60 रुपए महंगा
x

इंटरनेट के क्षेत्र में क्रांति लाने और इंटरनेट को सर्वसुलभ बना देने वाले रिलायंस जियो ने अपने दामों में वृद्धि कर दी है, जो ठीक दीवाली के दिन से लागू होगी...

धन धनाधन प्लान में 60 रुपए की बढ़ोत्तरी कर दी गई है। हालांकि पिछले हफ्ते कंपनी ने घोषणा की थी कि वह अपने ग्राहकों के लिए दीवाली कैशबैक आॅफर लाएगी।

अंबानी ग्रुप के रिलायंस जियो ने अपने टैरिफ रेट में वृद्धि करते हुए 84 दिन वाले प्लान को 459 रुपये का कर दिया है। अब तक यह प्लान 399 रुपये में कंपनी की तरफ से दिया जा रहा है, जो आज रात तक ही लागू है। 399 वाले प्लान के तहत ग्राहक को हर दिन 1 GB 4जी डाटा उपलब्ध कराया जाता था।

अब इस प्लान के लिए जियो उपभोक्ताओं को कल यानी दीवाली के दिन 19 अक्तूबर से 15 फीसदी अधिक कीमत चुकानी होगी। यह जानकारी रिलायंस जियो ने अपनी कंपनी की वेबसाइट पर साझाा की है। हालांकि इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि उपभोक्ताओं के लिए 399 रुपये का धन धनाधन स्कीम अभी बंद नहीं हुई है, मगर अब इसमें 84 दिन के बदले 70 दिनों के लिए 70 जीबी डाटा दिए जाने की बात की गई है।

यह योजना नए और पहले से इसका प्रयोग कर रहे उपभोक्ताओं दोनों पर लागू होगी।

वहीं जियो के 149 रुपये के प्लान में अब उपभोक्ताओं को दुगुना लाभ मिलेगा। 28 दिनों के लिए अब उन्हें 4G की स्पीड से 4GB डाटा उपलब्ध कराये जाने की घोषणा जियो की तरफ से की गई है।छोटे और शॉर्ट टर्म प्लान्स की कीमतें जरूर घटा दी गई हैं साथ ही इसमें डाटा भी बढ़ा दिया गया है।

गौरतलब है कि रिलायंस जियो ने एक सप्ताह के लिए 52 रुपये और दो सप्ताह के लिए 98 रुपये का प्लान पेश किया है, जिसके तहत उपभोक्ताओं को मुफ्त वॉइस कॉल, एसएमएस, अनलिमिटेड डाटा (0.15 GB प्रतिदिन) मिलेगा। वहीं कंपनी की तरफ से घोषणा की गई है कि जियो के सभी प्लान्स में अनलिमिडेट वॉइस कॉल की सुविधा उसी तरह बरकरार रहेगी। रोमिंग में भी इसका लाभ उपभोक्ता पहले की तरह उठा पाएंगे।

Next Story

विविध

Share it