Top
समाज

दिनदहाड़े बदमाशों ने गाड़ी के साथ ड्राइवर को किया अगवा, लोग देखते रहे तमाशा

Janjwar Team
17 Aug 2017 9:01 PM GMT
दिनदहाड़े बदमाशों ने गाड़ी के साथ ड्राइवर को किया अगवा, लोग देखते रहे तमाशा
x

हरियाणा, जनज्वार। हरियाणा के टोहाना के बीच चौराहे से आज दिनदहाड़े बदमाश न सिर्फ गाड़ी छीनकर फरार हो गए, बल्कि ड्राइवर को भी अपने साथ लेकर चले गए। बदमाश गाड़ी और ड्राइवर को अपने साथ ले गए, मगर भीड़भाड़ भरे इस चौराहे पर किसी ने उनके खिलाफ बोलना तो दूर चूं तक नहीं की।

स्तब्ध कर देने वाली इस घटना ने जहां पुलिस व्यवस्था पर सवालिया निशान उठाए, वहीं समाज में दिनोंदिन गहराती संवेदनहीनता पर एक बार फिर मुहर लगा दी। हां, यह यह वारदात सुरक्षा के मद्देनजर लगे सीसीटीवी कैमरे में जरूर कैद हो गई।

हरियाणा के टोहाना के सबसे व्यस्त चौराहे बराड चौक पर घटी इस घटना से हर कोई हतप्रभ है। पंजाब नंबर की डिजायर गाड़ी में पांच—छह लोग आए और उन्होंने कानून व्यवस्था को धत्ता बताते हुए बीच चौराहे से एक नई आई-20 गाड़ी को अपनी गाड़ी आगे लगाकर रोका।

घटनास्थल पर मौजूद लोगों के मुताबिक आई—20 में बैठे ड्राइवर ने जब अपनी गाड़ी में सेन्टर लॉक कर लिया, तो उसे शीशा तोड़कर बाहर निकाला और उसे अपनी गाड़ी में बिठाकर साथ ले गए। साथ ही आई-20 गाड़ी को भी बदमाशों का एक साथी चलाकर जमालपुर की तरफ ले गए।

घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने बदमाशों का पीछा किया, पर अभी तक इस संबंध में कोई भी सबूत हाथ नहीं लगा है। डीएसपी ने शहर थाना पहुंच कर सारी स्थिति का जायजा लेते हुए बताया कि इस मामले में हरियाणा पुलिस पंजाब पुलिस से भी मदद ले रही है।

दिनदहाड़े इस तरह की घटना वो भी शहर के सबसे व्यस्त चौराहे पर होने से पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवालिया निशान लगे हैं। ताज्जुब तो यह है कि चौराहे पर हुई इस घटना को सभी सहज भाव से देखते रहे, जैसे कि कोई फिल्म की शूटिंग चल रही हो और वो दर्शक हों। किसी ने भी बीच में आकर इसे रोकने का प्रयास नहीं किया। लोगों में संवेदनहीनता इस कदर घर कर गई है कि हमारी आखों के सामने किसी व्यक्ति को रोककर उसकी गाड़ी छीनी जाती है, पर आसपास खड़े लोग दर्शकों की तरह तमाशा देखते रहते हैं।

गौरतलब है कि गाड़ी के मालिक अशोक कुमार टोहाना में अपनी गाड़ी की आरसी बनवाने आये थे। उन्होंने एक महीने पहले ही नई गाड़ी खरीदी थी और कोर्ट में उसकी आरसी बनवाने आए थे। अशोक कहते हैं, 'मैं आरसी लेने के लिए अन्दर गया, इतनी देर में ड्राइवर गाड़ी लेकर चला गया। तभी मैंने उसे फोन किया तो उसने बताया कि वो चौक पर है, वहां पर आ जाओ। जब मैं चौक पर पहुंचा तो पता लगा कि गाड़ी व ड्राइवर को बदमाश किडनैप करके ले गए हैं। कोई 5—6 लोग थे, पंजाब की गाड़ी थी, वो लोग ड्राइवर को गाड़ी समेत उठाकर ले गए।'

यह पूछने पर कि क्या उनकी किसी से दुश्मनी है, अशोक कहते हैं मेरी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है, पुलिस बदमाशों के पीछे गई है।

इस मामले में डीएसपी शमशेर दहिया बताते हैं कि आज दोपहर बराड चौक टोहाना से आई-20 जो कि अशोक कुमार की है, पांच—छ लोग डिजायर गाड़ी 2648 में आए और ड्राइवर व गाड़ी को भी छीनकर ले गए। पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पंजाब के तरफ की लोकेशन है। अशोक मित्तल की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है। पंजाब पुलिस की मदद ली जा रही है।

Next Story

विविध

Share it