Begin typing your search above and press return to search.
समाज

नोएडा की निजी कंपनी ने छुपाई कोरोना वायरस की जानकारी, 13 लोग संक्रमित हुए तो दर्ज किया गया केस

Janjwar Team
29 March 2020 2:10 PM GMT
नोएडा की निजी कंपनी ने छुपाई कोरोना वायरस की जानकारी, 13 लोग संक्रमित हुए तो दर्ज किया गया केस
x

नोएडा में एक प्राइवेट कंपनी के खिलाफ विदेश यात्रा की जानकारी छुपाने का केस दर्ज किया गया है, जानकारी छुपाने की वजह से कंपनी के 13 लोग कोराना वायरस से संक्रमित हुए हैं...

जनज्वार। राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के बाद भी कोराना वायरस संक्रमण के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इस बीच खबर है कि नोएडा में एक प्राइवेट कंपनी के खिलाफ विदेश यात्रा की जानकारी छुपाने का केस दर्ज किया गया है, जानकारी छुपाने की वजह से कंपनी के 13 लोग कोराना वायरस से संक्रमित हुए हैं। नोएडा के सीएमओ ने सीज फायर कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की शिकायत दी थी जिसके बाद केस दर्ज कर लिया गया है।

शिकायत में कहा गया था कि सीज फायर कंपनी में विदेश से कई व्यक्तियों के आने की वजह से नोएडा के कई सेक्टरों में कोरोना वायरस का संक्रमण फैला है। इसलिए कंपनी के खिलाफ एक्शन लिया जाए। जिसके बाद जिला प्रशासन ने कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया था।

जानकारी के मुताबिक कंपनी के प्रबंध निदेशक 1 मार्च को यूके से लौट कर आए थे। जबकि 7 मार्च को उसी कंपनी के स्टाफ ऑफिसर लौटे थे। वहीं एक विदेशी ऑडिटर 14, 15 और 16 मार्च को उस कंपनी का ऑडिट किया था। कंपनी ने यह पूरी जानकारी छुपा ली थी और स्वास्थ्य विभाग को नहीं दी थी।

संबंधित खबर : शर्मनाक तस्वीर! लाखों गरीब परिवार भूखे-प्यासे भाग रहे, लेकिन मोदी के मंत्री देख रहे हैं 'रामायण'

बाद में पता चला कि इसी कंपनी व उनकी फैमिली के कुल 13 लोगों में संक्रमण फैला हुआ था। स्वास्थ्य विभाग से यह जानकारी छुपाने के कारण मुख्य जिला अधिकारी ने एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए थे। गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) में मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) के कार्यालय से जारी आंकड़ों के मुताबिक जिले में अब तक कुल 25 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं।

ता दें कि कोरोना वायरस तेजी में दिनों दिन तेज स्पीड से फैल रहा है। अबतक 25 लोगों की इसस मौत हो चुकी है जबकि कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या करीब 867 मामले सामने आ चुके हैं। केरल में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं।

Next Story

विविध