Top
दुनिया

BIG BREAKING : लाहौर से कराची जा रहा विमान दुर्घटनाग्रस्त, उड़ान में सवार थे 90 यात्री और 8 क्रू मेंबर

Nirmal kant
22 May 2020 11:41 AM GMT
BIG BREAKING : लाहौर से कराची जा रहा विमान दुर्घटनाग्रस्त, उड़ान में सवार थे 90 यात्री और 8 क्रू मेंबर

कराची के जिन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरने से पहले पीआईए का विमान दुर्घटनाग्रस्त, उड़ान में सवार थे 90 यात्री, कई घर क्षतिग्रस्त हुए...

जनज्वार। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) का विमान PK8303 कराची में जिन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास मॉडल कॉलोनी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पाकिस्तान की प्रमुख समाचार वेबसाइट डॉन डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक पीआईए के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार ने दुर्घटना की पुष्टि की और कहा कि उड़ान 90 यात्रियों को ले जा रही थी और लाहौर से कराची जा रही थी। विमान में आठ क्रू मेंबर सवार थे।

वीडियो फुटेज में दुर्घटनास्थल से धुएं के गुबार उठते दिखाई दिए। निवासियों की मदद के लिए एंबुलेंस और बचाव अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

स घटना के कई वीडियो लगातार सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं।



पाकिस्तान के सिविल एविएशन के सूत्रों ने कहा कि विमान के साथ उसका संचार उसके उतरने से एक मिनट पहले काट दिया गया था। जिस क्षेत्र में विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ, वहां कई घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

पाकिस्तान सेना के मीडिया विंग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के एक बयान में बताया कि सिविल प्रशासन के साथ-साथ बचाव और राहत अभियान चलाने के लिए सेना त्वरित प्रतिक्रिया बल और सिंध पाकिस्तान रेंजर्स मौके पर पहुंचे।

डॉन न्यूज ने सिंध के स्वास्थ्य मंत्री के मीडिया कॉर्डिनेटर मीरान यूसुफ के हवाले से कहा, घटना के बाद कराची के सभी बड़े अस्पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक प्लेन के टकराते ही कई घरों में भी आग लग गई और धमाकों की आवाज सुनाई देने लगी। गली में इतना धुआं भर गया कि कुछ भी देखना मुश्किल हो गया था। करीब आधा दर्जन घर बुरी तरह क्षतिग्रस्त बताए जा रहे हैं। पाकिस्तान की फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुटी हैं। गलियां तंग होने के कारण फायर ब्रिगेड को रेस्क्यू ऑपरेशन में काफी मुश्किल हो रही है।



गौरतलब है कि कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते घरेलू उड़ानें देश में बंद की गईं थीं, जिन्हें पिछले हफ्ते शनिवार को ही दोबापा शुरू किया गया था। आशंका है कि मरने वालों का आंकड़ा कहीं ज्यादा होगा, क्योंकि जिन घरों पर प्लेन गिरा है वहां भी कई लोग इसके शिकार हो सकते हैं।

Next Story

विविध

Share it